Breaking

Friday, April 28, 2023

दक्षिण हरियाणा में भी होगा वंदे भारत ट्रेन का ठहराव, अब यात्रा हो जाएगी आसान

दक्षिण हरियाणा में भी होगा वंदे भारत ट्रेन का ठहराव, अब यात्रा हो जाएगी आसान
गुरुग्राम : देश में लगातार वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने का काम किया जा रहा है। इस ट्रेन को देश की सबसे हाई स्पीड ट्रेन बताया जाता है। ये ट्रेन बहुत कम समय में आरामदायक सफर के साथ यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचा रही है। देश में एक के बाद एक वंदे भारत एक्सप्रेस को लांच किया जा रहा है। हाल ही में राजस्थान को भी नई वंदे भारत की सौगात मिली है।
खबर आ रही है कि रेवाड़ी को भी जल्द ही वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिल जाएगी। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने जानकारी दी है कि रेवाड़ी और गुरुग्राम स्टेशन पर वंदे भारत के ठहराव और रेवाड़ी, गुरुग्राम और पटौदी रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण को लेकर उनकी केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बातचीत हुई है। आइए जानते हैं खबर को विस्तार से
*रेवाड़ी में भी होगा वंदे भारत का ठहराव*

दरअसल दिल्ली कैंट से अजमेर के लिए चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का रेवाड़ी पर भी ठहराव होने की मांग की जा रही है। बताया जा रहा है कि ट्रेन के चलने से पहले ही यह मांग रेल मंत्रालय के सामने रखी गई थी जिसके बाद गुरुग्राम में वंदे भारत ट्रेन को ठहराव दे दिया गया लेकिन रेवाड़ी पर अब तक किसी भी वंदे भारत ट्रेन का ठहराव नहीं दिया गया है।
इसी के साथ रेवाड़ी, गुरुग्राम और पटौदी रेलवे स्टेशन का सौंदर्यकरण भी किया जाना है और इन सभी विषयों को लेकर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव के साथ बैठक की। इस दौरान ही केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने रेल मंत्री से रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर भी वंदे भारत ट्रेन के ठहराव की अपील की।
*बढ़ाई जाएगी ट्रेन की स्पीड*

इस बैठक के दौरान ही केंद्रीय रेल मंत्री ने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को बताया कि फिलहाल वंदे भारत ट्रेन की स्पीड बढ़ाने का काम किया जा रहा है। स्पीड कम होने के कारण ट्रेन से गंतव्य तक पहुंचने में 4 से 5 घंटे का समय लग रहा है लेकिन आने वाले 2 से 3 महीनों में ट्रेन की स्पीड बढ़ाने का काम पूरा कर लिया जाएगा। जिसके बाद रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर भी वंदे भारत ट्रेन के ठहराव की मांग को भी पूरा कर दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment