Breaking

Tuesday, April 25, 2023

केजरीवाल के घर के पास दिखा ड्रोन:दिल्ली CM के घर का एरिया नो-फ्लाई जोन, पुलिस बोली- जांच कर रहे

केजरीवाल के घर के पास दिखा ड्रोन:दिल्ली CM के घर का एरिया नो-फ्लाई जोन, पुलिस बोली- जांच कर रहे
नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल का सरकारी घर दिल्ली के राउज एवेन्यू इलाके में है। यह इलाका नो फ्लाई जोन घोषित है। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के पास ड्रोन दिखा है। यह दावा आम आदमी पार्टी ने किया है। AAP नेताओं की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बता दें, अरविंद केजरीवाल का सरकारी घर दिल्ली के राउज एवेन्यू इलाके में है। यह इलाका नो फ्लाई जोन घोषित है।
*पिछले साल भी हुई थी सुरक्षा में चूक*

पिछले साल केजरीवाल के घर के बाहर हुए प्रदर्शन में लोगों ने उनके गेट पर पेंट लगा दिया था।

पिछले साल सीएम अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास पर हमला हुआ था। उन पर कश्मीरी हिंदुओं का अपमान का आरोप लगाते हुए लोगों ने प्रदर्शन किया था। आवास के बाहर लगे बैरिकेड को तोड़ते हुए गेट तक पहुंच गए थे। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने CCTV कैमरे भी तोड़े थे। प्रदर्शनकारियों ने नारंगी पेंट भी दीवारों पर लगाने की कोशिश भी की थी।
तब केजरीवाल ने कहा था कि मेरे घर पर हमला हुआ। तोड़फोड़ की गई। इस तरह की गुंडागर्दी सही नहीं है। क्या ऐसे देश आगे बढ़ेगा? नहीं ना?' उन्होंने कहा था कि देश के लिए हमारी जान भी हाजिर है। मैं महत्वपूर्ण नहीं हूं। देश महत्वपूर्ण है।

*AAP ने लगाया था सुरक्षा घटाने का आरोप, मंत्रालय ने दी थी सफाई*
आम आदमी पार्टी ने 2021 में आरोप लगाया था कि गृह मंत्रालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में लगे 6 कमांडो में से 4 वापस ले लिए। AAP ने इसे सुरक्षा के साथ समझौता करार दिया था। इस आरोप के बाद गृह मंत्रालय ने सफाई दी थी कि केजरीवाल को दिल्ली पुलिस द्वारा जेड प्लस सुरक्षा दी गई है। इसमें पायलट, एस्कॉर्ट, क्लोज प्रोटेक्शन टीम, हाउस गार्ड, स्पॉटर, 47 सुरक्षाकर्मियों के रूप में सर्च / फ्रिस्किंग स्टाफ और CRPF के 16 वर्दीधारी पुलिस कर्मी शामिल हैं।

अरविंद केजरीवाल को पहले मिली सुरक्षा आगे भी जस की तस बनी रहेगी, जिन चार कमांडोज को हटाने की बात कही गई है, वह सुरक्षा कारणों से रुटीन प्रक्रिया का हिस्सा है। उन चार कमांडोज की जगह अब नए कमांडोज की तैनाती कर दी गई है।
*केजरीवाल ने कहा था- मैंने नरेंद्र मोदी को 1000 करोड़ रुपए दिए*

पिछले हफ्ते अरविंद केजरीवाल को CBI ने पूछताछ के लिए बुलाया था। इस पर केजरीवाल ने कहा था- ED और CBI को भी है। ED और CBI ने कोर्ट में शपथ पत्र देकर झूठ बोला। सच कुछ नहीं मिला। शराब घोटाला कुछ नहीं है। झूठ बोलकर मनीष सिसोदिया को फंसाने की कोशिश की।

मोदी जी से कहना चाहता हूं कि मोदी जी... केजरीवाल भ्रष्टाचारी है, तो दुनिया में कोई ईमानदार नहीं है। मैं कहता हूं, मैंने 17 सितंबर को शाम 7 बजे 1000 करोड़ रुपए दिए। क्या कोई मोदी जी को गिरफ्तार कर लेगा। कोई तो सबूत देगा।
*शराब नीति केस की चार्जशीट में आज ही पहली बार आया सिसोदिया का नाम*

शराब नीति केस में दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के खिलाफ CBI ने मंगलवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की। सिसोदिया को पहली बार आरोपी बनाया गया है। सिसोदिया के अलावा जांच एजेंसी की चार्जशीट में हैदराबाद के CA बुच्ची बाबू गोरंटला, अर्जुन पांडे और अमनदीप सिंह ढल का भी नाम आरोपी के रूप में शामिल है। कोर्ट चार्जशीट पर 12 मई को सुनवाई करेगा।
बुच्ची बाबू गोरंटला तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता के CA हैं। मामले में कविता से भी ED पूछताछ कर चुकी है।

चार्जशीट में एजेंसी ने कहा कि इस मामले में बड़ी साजिश और अन्य आरोपियों की भूमिका की जांच की जा रही है। CBI ने आखिरी चार्जशीट 25 नवंबर, 2022 को फाइल की थी।

No comments:

Post a Comment