Breaking

Wednesday, May 17, 2023

*महेंद्रगढ़ में राजकीय स्कूल को ग्रामीणों ने लगाया ताला:10वीं की परीक्षा में 10 में से केवल 1 बच्चा पास; 6 की कंपार्टमेंट*

*महेंद्रगढ़ में राजकीय स्कूल को ग्रामीणों ने लगाया ताला:10वीं की परीक्षा में 10 में से केवल 1 बच्चा पास; 6 की कंपार्टमेंट*
हरियाणा के महेंद्रगढ़ के गांव नांगल माला के राजकीय स्कूल पर बुधवार को ग्रामीणों ने ताला जड़ कर प्रदर्शन किया। स्कूल का हरियाणा बोर्ड की 10वीं परीक्षा का परिणाम खराब आने से ग्रामीण नाराज हुए हैं। बाद में सरपंच व एसएमसी के आश्वासन के बाद स्कूल का ताला खोला गया। आगे से स्कूल में अच्छी पढ़ाई और एक्सट्रा क्लासेस का आश्वासन दिया गया है।
महेंद्रगढ़ के गांव नांगल माला में सरकारी स्कूल का दसवीं का परीक्षा परिणाम खराब आने से ग्रामीणों में काफी रोष है। कार्यवाहक हैड टीचर अशोक कुमार ने बताया कि सरकारी स्कूल में दसवीं कक्षा में कुल 10 बच्चे परीक्षा में बैठे थे। इनमें से केवल एक ही छात्र पास हो पाया है। 6 बच्चों की कंपार्टमेंट आई है और 3 फैल हुए हैं। जबकि 10 में से 9 बच्चे मैथ के पेपर में फेल हैं।
ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल में पिछले काफी समय से मैथ के टीचर का पद खाली था। सितंबर में ही मैथ मास्टर की नियुक्ति हुई थी। परीक्षा में समय कम था, जिसकी वजह से बच्चों की पढ़ाई कम हुई और यह परिणाम आया है। एसएमसी के प्रधान जयकुमार ने बताया कि दसवीं का रिजल्ट खराब आने से आज ग्रामीणों ने स्कूल की तालाबंदी की थी। जिस पर हम मौके पर पहुंचे और आगे से स्कूल में अच्छी पढ़ाई व एक्सट्रा क्लासेस का आश्वासन देकर ताला खुलवाया है।

No comments:

Post a Comment