Breaking

Thursday, May 4, 2023

जींद में अमेरिका भेजने का झांसा दे 30 लाख ठगे:जज का रीडर बता कर झांसे में लिया; मुख्यारोपी गांव का नशा कारोबारी

जींद में अमेरिका भेजने का झांसा दे 30 लाख ठगे:जज का रीडर बता कर झांसे में लिया; मुख्यारोपी गांव का नशा कारोबारी
जींद : जींद के ढाठरथ गांव के एक युवक को अमेरिका भेजने के नाम पर 30 लाख रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस ने उसकी शिकायत पर एक व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी, जान से मारने की धमकी देने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।
*ऐसे आया था संपर्क में*

पुलिस को दी शिकायत में गांव ढाठरथ निवासी शिवचरण ने बताया कि जितेंद्र दत्त उनके गांव का ही है। वह नशे का कारोबार करता था। उसने एक बार उससे 5 लाख रुपए लिए थे, जो लौटाए नहीं। जितेंद्र दत्त ने उसे विदेश भेजने का लालच दिया और बताया कि उसके परिवार के लोग अमेरिका में रहते हैं, वह उसे वहां भेज देगा।
*50 लाख का बताया खर्च*

शिवचरण ने बताया कि उसने जितेंद्र की बातों में आकर उसके और उसके भाई के अमेरिका भेजने की बात कर ली तो जितेंद्र ने बताया कि इस पर 50 लाख रुपए खर्च आएगा। आधे पैसे पहले देने होंगे और आधी राशि बाद में ले ली जाएगी। इस पर उसने अपने पासपोर्ट और 25 लाख रुपए का इंतजाम कर जितेंद्र को दे दिया। जितेंद्र उसे कई बार जींद में पुरानी कचहरी लेकर आया, जहां हरीश कुमार और विनोद कुमार से मिला।
*2 में एक ने बताया जज का रीडर*

उसने बताया कि हरीश कुमार ने उसे खुद को जज का रीडर बताया और विनोद को चंडीगढ में अमेरिका भेजने की वेरिफिकेशन में मदद करने के लिए कहा। उससे सिक्योरिटी के रूप में खाली चेक भी ले लिए। काफी समय बीत जाने के बाद भी उसका वीजा नहीं लगा तो उसने और परिवार के लोगों ने जितेंद्र से बात की, जिस पर जितेंद्र ने जल्द ही विदेश भेजने की बात कही।
*कई दस्तावेजों पर लगाए अंगूठे*

शिवचरण ने बताया कि इसके बाद उसकी मां की मौत हो गई थी। तभी आरोपी ने कहा कि एक-दो दिन में ऑनलाइन वेरिफिकेशन होगी, जिसके लिए वह जितेंद्र के साथ जींद भी आया। उसकी फोटो खिंची गई और कई दस्तावेजों पर अंगूठे, साइन करवाए गए। इसके बाद भी कई दिनों तक वीजा नहीं आया तो उसने जितेंद्र से अपने पैसे वापस मांगे।
*रिश्तेदारों तक नहीं पहुंचे दस्तावेज*

उन्होंने जितेंद्र के परिवार के जो लोग अमेरिका में हैं, उनसे बात की तो पता चला कि जितेंद्र ने वहां कोई दस्तावेज नहीं पहुंचाए हैं। उसने अपने दस्तावेज, पासपोर्ट और पैसे जितेंद्र से वापस मांगे तो उसे जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने शिवचरण की शिकायत पर जितेंद्र के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

No comments:

Post a Comment