Breaking

Tuesday, May 2, 2023

पानी के मुद्दे पर बैकफुट पर BJP सांसद:धर्मवीर बोले- दादरी-भिवानी को पानी देने का आरोप गलत; सतनाली ब्रांच को एक्स्ट्रा पानी देने को लिखा लेटर

पानी के मुद्दे पर बैकफुट पर BJP सांसद:धर्मवीर बोले- दादरी-भिवानी को पानी देने का आरोप गलत; सतनाली ब्रांच को एक्स्ट्रा पानी देने को लिखा लेटर
नारनौल : हरियाणा में भिवानी के BJP सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह अपने एरिया के लिए महेंद्रगढ़ जिले का पानी मांगने के बाद बैकफुट पर हैं। सोमवार को नारनौल पहुंचे धर्मवीर ने कहा कि कुछ लोग राजनीति चमकाने के लिए उन पर आरोप लगा रहे हैं कि उन्होंने महेंद्रगढ़ जिले के हिस्से का नहरी पानी दादरी और भिवानी जिलों को देने की सिफारिश की। इस तरह के आरोप गलत हैं।
BJP सांसद ने कहा कि उन्होंने केवल ये लेटर लिखा था कि बरसात के दिनों में आने वाला एक्स्ट्रा पानी सतनाली को दे दिया जाए ताकि वहां के लोगों को पानी की समस्या से छुटकारा मिले। महेंद्रगढ़ जिले का पानी कम करने या घटाने का कोई मुद्दा नहीं है। इसे लेकर अफवाह फैलाई जा रही है।

सोमवार को नारनौल में अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में धर्मवीर ने कहा कि उन्होंने हमेशा नहरी पानी के समान बंटवारे की पहल की है। कभी भी उन्होंने क्षेत्रवाद या भाई भतीजावाद नहीं किया, लेकिन कुछ लोग अपनी राजनीति चमकाने के लिए बयानों को मरोड़ कर पेश करते हैं, जो की गलत है।
*नहरी पानी के बंटवारे की जिम्मेदारी सीएम के पास*

BJP नेता ने कहा कि उन पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि वह महेंद्रगढ़ जिले के हिस्से का नहरी पानी चरखी दादरी और भिवानी जिले को देना चाहते हैं जो गलत हैं। नहरी पानी के बंटवारे की सारी जिम्मेदारी सीएम को होती है। इसमें सांसद का कोई लेना-देना नहीं होता। हां, उन्होंने इतना जरूर लिखा था कि बरसात के दिनों में आने वाला अतिरिक्त पानी सतनाली ब्रांच में दिया जाए। इस ब्रांच पर चरखी दादरी और भिवानी जिले के गांव पड़ते हैं।
*प्रदेश-केंद्र सरकार किसानों के हक में कर रही काम*

धर्मवीर ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा टेल तक पानी पहुंचाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं जिसके तहत नहरों को पक्का किया जा रहा है। यह देश किसानों से चल रहा है इसलिए मौजूदा प्रदेश और केंद्र सरकार किसानों के हकों के लिए काम कर रही है।

इस मौके पर भाजपा जिला प्रधान दयाराम यादव, वरिष्ठ नेता अश्वनी यादव नसीबपुर व संदीप यादव नीरपुर भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment