Breaking

Tuesday, May 2, 2023

केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत का बड़ा बयान:बेटी आरती के टिकट पर बोले- इस बार उम्मीद; कर्नाटक का उदाहरण भी दिया

केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत का बड़ा बयान:बेटी आरती के टिकट पर बोले- इस बार उम्मीद; कर्नाटक का उदाहरण भी दिया
चंडीगढ़ : केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत का बेटी आरती की विधानसभा चुनावों में टिकट को लेकर बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि मैं भाजपा में हूं और भाजपा में ही रहने की मेरी मंशा है। बेटी आरती की टिकट को लेकर उन्होंने कहा कि वह भाजपा की कार्यकारिणी सदस्य है, यदि फील्ड में वह जा रही है तो वह इसी नाते ही जा रही है। इस बार उम्मीद है कि टिकट मिल जाएगी। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि जब कर्नाटक में ऐसा हो सकता है तो हरियाणा भी हिंदुस्तान का ही हिस्सा है।
*2014 में नहीं मिला था टिकट*

आरती राव 2014 में रेवाड़ी से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती थी, लेकिन पार्टी के नीतिगत फैसले के कारण उन्हें टिकट नहीं दिया गया था, जिसको लेकर वह नाराज भी हो गई थी, लेकिन बाद में उन्होंने पार्टी प्रत्याशी के लिए प्रचार भी किया। पूर्व रक्षा राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती राव इस बार भी चुनाव लड़ने का मन बना रही हैं।
*पैरा स्पोर्ट्स की प्रेसिडेंट हैं आरती*

हरियाणा के पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन की स्कीट शूटर आरती राव प्रेसिडेंट चुनी गई हैं। वह हरियाणा के पूर्व CM राव बीरेंद्र सिंह की पोती हैं। शूटिंग में 3 बार नेशनल चैंपियन रहे चुके पूर्व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह आरती के पिता हैं। आरती शूटर मनशेर सिंह का 14 बार राष्ट्रीय चैंपियन बनने का रिकॉर्ड भी तोड़ चुकी हैं। मनशेर ने इसके लिए खुद आरती को इसके लिए मुबारकबाद दी थी।
*राजनीतिक परिवार से हैं आरती*

आरती एक राजनीतिक परिवार से हैं। उन्होंने बचपन से ही घर में राजनीतिक माहौल देखा है। आरती राव का जन्म 3 जुलाई 1979 को हरियाणा के रेवाड़ी में हुआ था। उनके दादा हरियाणा के पूर्व सीएम राव बीरेंद्र सिंह के साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह राजनीति में सक्रिय रह चुके हैं। उनके पति हिम्मत सिंह एक बिजनेसमैन हैं।

No comments:

Post a Comment