Breaking

Friday, May 12, 2023

'मौसम खान' बना 'प्रेम': दूसरे धर्म की लड़की से शादी रचा कराया धर्म परिवर्तन, तीन साल बंधक बना किया दुष्कर्म

'मौसम खान' बना 'प्रेम': दूसरे धर्म की लड़की से शादी रचा कराया धर्म परिवर्तन, तीन साल बंधक बना किया दुष्कर्म
रेवाड़ी : रेवाड़ी में मुस्लिम युवक ने हिंदू लड़की को पहले प्रेम जाल में फंसाया और फिर खुद को हिंदू बताकर युवती को घर से भगा ले गया। उसने लड़की से शादी भी कर ली। इसके बाद जबरन धर्म परिवर्तन कराकर लड़की से बंदूक के बल पर निकाह किया।
युवती का आरोप है कि आरोपी के भाई ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया। किसी तरह आरोपियों के चुंगल से छुटकर युवती महिला पुलिस थाना पहुंची और शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
*पढ़ाई के दौरान हुई आरोपी से मुलाकात*

धारूहेड़ा क्षेत्र की एक कॉलोनी में रहने वाली युवती ने बताया कि वर्ष 2020 में जब वह बीए सेकेंड ईयर की पढ़ाई कर रही थी तो उसकी मुलाकात प्रेम नाम के एक युवक से हुई। युवक ने उसे महंगे गिफ्ट दिए और कहा कि उसका रिश्तेदार बड़ी पोस्ट पर हैस वह उसे नौकरी लगवा देगा।
युवक ने झूठ बोलकर युवती को प्रेम जाल में फंसा लिया। इसके बाद 18 नवंबर 2020 को आरोपी जबरदस्ती उसे बाइक पर बैठाकर हरिद्वार ले गया। वहां उसके साथ दुष्कर्म किया तथा अगले दिन एक मंदिर में ले जाकर शादी की।
*बंदूक के बल पर निकाह*

युवती का आरोप है कि 20 नवंबर 2020 को युवक के पिता ताहिर खान, चाचा तसव्वर, चाचा अकबर, ताऊ सुलेमान व ताहिर खान के दोस्त बाबूलाल हरिद्वार पहुंचे और उन्हें जबरदस्ती कार में बैठाकर नूंह के गांव ऊटोन में ले आए। गांव में लाकर उसका धर्म परिवर्तन कराया गया तथा जबरदस्ती बंदूक के बल पर निकाह कराया गया। इसके बाद युवती को पता चला कि प्रेम का असली नाम मौसम खान है।
*3 साल करते रहे मारपीट*

पीड़ित युवती ने बताया कि सच जानने के बाद जब उसने विरोध किया तो उसे घर में बंधक बनाकर रखा गया। मौसम खान के भाई सलीम ने उसके साथ दुष्कर्म किया। परिवार के लोग उसे मारते पीटते थे। 18 अप्रैल को भी उसके साथ इतनी मारपीट की गई कि वह अधमरी हो गई।
19 अप्रैल को परिवार के लोग जब खेत में गए हुए थे। उस समय युवती मौका पाकर वहां से भाग निकली और सीधे अपने परिजनों के पास धारूहेड़ा पहुंची। परिजन अपनी बेटी को साथ लेकर धारूहेड़ा थाने में पहुंचे। इसके बाद पीड़िता थाना पहुंची। पुलिस ने ने मौसम खान, उसके पिता ताहिर खान, भाई सलीम खान और अन्य लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

No comments:

Post a Comment