Breaking

Thursday, May 4, 2023

दंगल गर्ल गीता फोगाट हिरासत में:जंतर-मंतर जाते वक्त दिल्ली पुलिस ने पकड़ा; पति से झड़प, थाने में फर्श पर बैठी

दंगल गर्ल गीता फोगाट हिरासत में:जंतर-मंतर जाते वक्त दिल्ली पुलिस ने पकड़ा; पति से झड़प, थाने में फर्श पर बैठी
नई दिल्ली: दंगल गर्ल के नाम से मशहूर रेसलर एवं हरियाणा पुलिस की DSP गीता फोगाट को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया। दिल्ली पुलिस ने नरेला बॉर्डर पर नाका लगाया है। वहां पर भारी पुलिसफोर्स की तैनाती की गई है। जंतर-मंतर पर पहलवानों के समर्थन में दिल्ली जाने वालों को पुलिस रोक रही है।
इसी बीच गीता फोगाट पति पवन सरोहा के साथ बॉर्डर पर पहुंच गई। वहां पुलिस ने उन्हें रोक लिया। वहां दोनों को गाड़ी से नीचे उतार लिया और उन्हें डिटेन करने लगी। जिसका विरोध किया तो वहां पुलिसकर्मियों ने पवन के साथ झड़प शुरू कर दी।

गीता ने बार-बार पूछा कि आखिर उन्हें किस जुर्म के तहत हिरासत में लिया जा रहा है। तो इस बात पर पुलिसकर्मियों ने उन्हें धमकाते हुए कहा कि केस दर्ज कर हवालात में डाल देंगे। दोनों पक्षों में काफी देर तक बहस होती रही। इसके बाद पुलिस ने उन्हें जबरदस्ती गाड़ी में डाल लिया और थाने ले गई।
*नरेला बॉर्डर पर गीता फोगाट के पति पवन सरोहा से दिल्ली पुलिस की झड़प होती हुई।*

गीता ने कहा गिरफ्तार किया, पुलिस बोली हिरासत में लिया
गीता फोगाट ने ट्वीट किया, 'मुझे और मेरे पति पवन सरोहा को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।' हालांकि, पुलिस ने हिरासत में लेने की बात कही है। दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों के समर्थन में दिल्ली जा रहीं पहलवान गीता फोगाट को पुलिस द्वारा रोके जाने का दावा किया जा रहा है।

गीता फोगाट द्वारा खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई है। जिसमें गीता फोगाट ने दावा किया है कि वो दिल्ली आ रही थीं, इस दौरान करनाल बाइपास पर दिल्ली पुलिस ने उनकी गाड़ी को रोका लिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'मुझे पुलिस थाने में जाने की बोल रही है। हद हो गई, जिसको थाने में ले जाना चाहिए उसके इंटरव्यू लिए जा रहे है।
*बवाना थाना में फर्श पर बैठे पवन-गीता और किसान*

दिल्ली पुलिस से पूछा सवाल
दिल्ली पुलिस ने आज सुबह एक ट्वीट करते हुए कहा था कि, 'दिल्ली पुलिस विधि सम्मत प्रदर्शन के अधिकार का सम्मान करती है। कानून सम्मत तरीके से जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे किसी भी प्रदर्शनकारी को मिलने से किसी को भी रोका नहीं गया है।' इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए गीता फोगाट ने लिखा कि, 'अभी भी मेरी गाड़ी को करनाल बाइपास पर आपकी पुलिस ने रोका हुआ है। शर्म आती है ऐसी पुलिस पर।'
*बॉलीवुड स्टार आमिर खान ने इसी फोगाट फैमिली पर दंगल मूवी बनाई थी।*

दिल्ली के सभी जिलों में अलर्ट
बता दें कि गुरुवार सुबह ही दिल्ली के सभी जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली पुलिस के सभी जवानों को अलर्ट पर रखने के निर्देश दिए गए हैं। खास तौर पर बॉर्डर एरिया को खास मॉनिटर करने के आदेश जारी हुए हैं।
दिल्ली पुलिस को खबर मिली है कि पहलवानों की अपील के बाद जंतर-मंतर पर बहुत बड़ी संख्या में लोग उनके प्रदर्शन का समर्थन करने के लिए इकट्ठा होने वाले हैं। इसी के बाद ही पुलिस चौंकन्ना है और जगह-जगह नाके लगाकर चेकिंग की जा रही है।

No comments:

Post a Comment