Breaking

Wednesday, May 3, 2023

पुलिस वालों ने भरा रसोइया की बेटी का भात:पलवल पहुंचे राजस्थान SDRF के जवान; 1.51 लाख के साथ दिए जेवर कपड़े

पुलिस वालों ने भरा रसोइया की बेटी का भात:पलवल पहुंचे राजस्थान SDRF के जवान; 1.51 लाख के साथ दिए जेवर कपड़े
पलवल : हरियाणा के पलवल में राजस्थान एसडीआरएफ (राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल) पुलिस टीम बुधवार को उस गरीब परिवार की मदद को पहुंची, जिसका मुखिया रसोई में उनका भोजन पकाता है। टीम ने अपने रसोइया की पत्नी को बहन बना कर उसकी बेटी की शादी में भात भरा।
भरतपुर रेंज प्रभारी इंस्पेक्टर चौधरी हरी सिंह अपने स्टाफ के साथ रसोइया मनोहर लाल की बेटी की शादी में भातैई बनकर भात भरने के लिए पलवल के पहुंच गए। उन्होंने भात की रस्म में लड़की की मां राजवती को चुनरी ओढाई और भात में 1 लाख 51 हजार 151 रुपए की नगदी सहित चांदी की ज्वेलरी और कपड़े भेंट किए।
रसोइया की पत्नी को चुनरी ओढ़ाते चौधरी हरि सिंह।

*तीन बेटियों का पिता है मनोहर*

इस्लामाबाद स्थित ईश्वर नगर निवासी मनोहर लाल पांच वर्षों से राजस्थान के जिला भरतपुर में बनी पुलिस लाइन में एसडीआरएफ की टीम के जवानों के लिए अस्थाई रसोईया का काम करता है। मनोहर लाल पर तीन लड़के और तीन लड़कियां हैं। मनोहर लाल अपने परिवार में अकेला कमाने वाला है।
*मदद का आया विचार तो सभी हुए तैयार*

मनोहर लाल की बेटी मंजू की तीन मई बुधवार की शादी थी। उसने राजस्थान एसडीआरएफ पुलिस टीम के जिला भरतपुर रेंज प्रभारी इंस्पेक्टर चौधरी हरी सिंह सहित समस्त स्टाफ को शादी में आमंत्रित किया था। मनोहर लाल के अच्छे व्यवहार के चलते एसडीआरएफ भरतपुर टीम प्रभारी इंस्पेक्टर चौधरी हरि सिंह सहित समस्त स्टाफ के सदस्यों ने उसकी मदद करने का विचार किया और मदद करने का यह छोटा सा विचार देखते ही देखते भात भरने के लिए कार्यक्रम तक पहुंच गया।
*सभी जवानों को किया तिलक*

बुधवार को एसडीआरएफ टीम के रेंज प्रभारी इंस्पेक्टर सहित जवान भात भरने के लिए पलवल के पहुंचे। पुलिस के जवानों के भात भरने की जानकारी मिलने पर आसपास के लोग भी इसे देखने के लिए पहुंचे। महिलाओं के मंगल गीतों के साथ पुलिस के जवानों ने भात की रस्म अदा की। मनोहर लाल की पत्नी राजवती ने बहन बनकर एसडीआरएफ के प्रभारी इंस्पेक्टर चौधरी हरि सिंह समेत पुलिस के सभी जवानों को तिलक किया और मिठाई खिलाकर मुंह मीठा करवाते हुए जोरदार स्वागत किया।
*खुशी से नम हुई आंखें, बजी तालियां*

वही टीम प्रभारी इंस्पेक्टर चौधरी हरि सिंह ने भी राजवती को बहन बनाकर चुनरी ओढाई। इस दौरान राजवती की आंखें भी खुशी से नम हो गई। वहां उपस्थित सभी लोगों ने पुलिस के जवानों की इस सराहनीय पहल पर तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान इंस्पेक्टर चौधरी हरि सिंह के साथ सब इंस्पेक्टर खजान सिंह, हेड कॉन्स्टेबल बृजमोहन, हेड कॉन्स्टेबल धारा सिंह सहित अन्य जवान मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment