Breaking

Thursday, June 29, 2023

जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में डॉ. कमल गुप्ता ने 17 मामलों में से 12 का किया मौके पर निपटारा, शेष मामलों की पुनः: जांच के दिए निर्देश

जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में डॉ. कमल गुप्ता ने 17 मामलों में से 12 का किया मौके पर निपटारा, शेष मामलों की पुनः: जांच के दिए निर्देश
चण्डीगढ़- हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने आज करनाल में जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में 17 मामलों में से 12 मामलों का मौके पर निपटारा किया तथा शेष 5 मामलों में पुन: जांच के आदेश दिए तथा इन मामलों को आगामी बैठक तक के लिए लंबित रखने के निर्देश दिए।

बैठक में डॉ. कमल गुप्ता ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति के गैर सरकारी सदस्यों द्वारा जिन निजी व सार्वजनिक समस्याओं के बारे में अवगत कराया जाता है उन्हें ध्यानपूर्वक सुनें तथा समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करवाना सुनिश्चित करें।
 
उन्होंने कहा कि अधिकारी आम लोगों की समस्याओं का नैतिकता के आधार पर समाधान करें। उन्होंने यह भी कहा कि आम जनता के साथ शालीनता का व्यवहार बनाए रखें और दफ्तरों में लोगों के बार-बार चक्कर न कटवाएं।
बैठक में पुलिस विभाग, बैंक, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, लोक निर्माण विभाग, जन स्वास्थ्य विभाग, पंचायत विभाग, सहकारी चीनी मिल, खनन विभाग, रोजगार विभाग, हाउसिंग बोर्ड, सिंचाई विभाग, नगरपालिकाओं से संबंधी मामलों की सुनवाई की गई। इसके अलावा, समिति के गैर सरकारी सदस्यों तथा आम लोगों की शिकायतों की जनसुनवाई करके संबंधित विभाग के अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment