Breaking

Friday, June 23, 2023

सीएम खट्टर तुरंत प्रभाव से हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष को करें बर्खास्त: डॉ. सुशील गुप्ता

*सीएम खट्टर तुरंत प्रभाव से हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष को करें बर्खास्त: डॉ. सुशील गुप्ता*
*चंडीगढ़, 23 जून*: हरियाणा आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने शुक्रवार को बयान जारी कर सीईटी के मुद्दे पर खट्टर सरकार को घेरा। उन्होंने सीईटी परीक्षा पास सभी अभ्यर्थियों को मौका दिए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार अपनी हठधर्मिता पर अड़ी हुई है। इस मामले को हाईकोर्ट में चुनौती देकर भर्तियों को लटकाना चाहती है। हरियाणा बेरोजगारी के मामले में नंबर वन है। युवा रोजगार के लिए दर दर की ठोकर खाने को मजबूर हैं, लेकिन 32 हजार पदों पर केवल 4 गुना सीईटी पास अभ्यर्थियों को ही मौका देना चाहती है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में 3 लाख 57 हजार युवाओं ने सीईटी की परीक्षा पास की थी। वहीं 1 लाख 80 हजार पद रिक्त हैं। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि खट्टर सरकार ने किस नियम के आधार पर चार गुना सीईटी पास युवाओं को मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका दिया है। यूपीएससी, एसएससी और अन्य सभी केंद्र सरकार की परीक्षाओं में 10 गुना अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाता है। जबकि यहां खट्टर सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। तानाशाही फैसले लागू कर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।
उन्होंने कहा कि कुछ अभ्यार्थियों की अपील पर हाईकोर्ट ने एचएसएससी को उन्हें द्वितीय परीक्षा में बैठाने का आदेश दिया है। इस पर आयोग ने हाईकोर्ट की सेकंड बेंच में जाने की बात कही है, जोकि युवाओं  के साथ धोखा है। इसलिए खट्टर सरकार और आयोग को प्रदेश के युवाओं का हित सोचते हुए सभी को इस परीक्षा में बैठने का मौका देना चाहिए। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार की तानाशाही से प्रदेश के लाखों युवाओं का भविष्य अधर में लटक गया है। वे हाईकोर्ट में जाने को मजबूर हो गए है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी भी सभी सीईटी पास युवाओं को द्वितीय परीक्षा में मौका देने की मांग करती है।

No comments:

Post a Comment