Breaking

Saturday, June 24, 2023

*हरियाणा कांग्रेस की बैठक:बाबरिया के सामने ही हंगामा; सैलजा बीच में ही निकलीं, समर्थकों ने भावी CM के लगाए नारे*

*हरियाणा कांग्रेस की बैठक:बाबरिया के सामने ही हंगामा; सैलजा बीच में ही निकलीं, समर्थकों ने* भावी CM के लगाए नारे
बाबरिया के सामने ही हंगामा; सैलजा बीच में ही निकलीं, समर्थकों ने भावी CM के लगाए नारे|
मीटिंग छोड़कर जातीं कुमारी सैलजा।
हरियाणा कांग्रेस की अहम बैठक शुरू हो चुकी है। पार्टी के नए प्रभारी दीपक बाबरिया के साथ मंच पर हरियाणा कांग्रेस के सभी चेहरे एक साथ बैठे हुए दिखाई दिए। हालांकि बीच में ही पार्टी की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा बीच में ही बैठक से निकल गईं। इस दौरान समर्थकों ने उनके नाम के भावी CM के नारे भी लगाए।

कुमारी सैलजा ने कहा कि यहां तो सभी नेता सीएम हैं। यह कोई बड़ी बात नहीं है। उन्होंने बताया कि उनका कार्यक्रम से पहले से ही तय था, कुछ जरूरी काम है, इसलिए उन्हें जाना पड़ रहा है। हालांकि मीटिंग के दौरान उन्होंने अपनी पांच मांगों का एक प्रस्ताव पार्टी प्रभारी को सौंपा है। मीटिंग अभी जारी है।
बैठक जब शुरू हुई तो दीपक बाबरिया के साथ कांग्रेस के सभी नेता मंच पर एक साथ दिखाई दिए। इसके बाद जब दीपेंद्र हुड्‌डा ने संकल्प पत्र पढ़ तो दूसरे समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी।
हरियाणा कांग्रेस की बैठक में हुआ हंगामा
प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी दीपक बाबरिया की अध्यक्षता में बैठक के दौरान हंगामा भी हुआ। दरअसल, बैठक के दौरान एक नेता के नारे लगाए जा रहे थे और इसी को लेकर खूब हंगामा हुआ। इसी दौरान कुमारी सैलजा ने खड़े होकर सोनिया गांधी और दीपक बाबरिया के नारे लगवाए। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद के नारे लगवाए।

सैलजा के बोलते ही शुरू हो गई नारेबाजी
हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा के संबोधन के साथ ही जमकर नारेबाजी हुई। इस पर उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हर कोई यहां भावी मुख्यमंत्री के नारे लगाता है। नारेबाजी कोई नई चीज नहीं है। वहीं, दीपेंद्र हुड्डा के संकल्प पत्र पर शैलजा ने तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि यह संकल्प पत्र कांग्रेस का नहीं है, कांग्रेस का मेनिफेस्टो कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी बनाती है।

वहीं, संगठन को लेकर उन्होंने कहा कि अभी तक पार्टी का संगठन न बनना बहुत बड़ी कमी है। अब नए प्रभारी आए हैं, तो जल्द ही धरातल पर संगठन का निर्माण किया जाएगा।

दो दिन हरियाणा दौरे पर रहेंगे बाबरिया
हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने नई जिम्मेदारी मिलते ही अपनी गतिविधियां बढ़ा दी हैं। गुजरात के राजनीतिक मामलों से निपटने के बाद दीपक बाबरिया ने हरियाणा के कांग्रेस नेताओं के साथ मुलाकात का सिलसिला आरंभ कर दिया है। दीपक बाबरिया अपनी नई जिम्मेदारी मिलने के बाद हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी उदयभान और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा से दिल्ली में मुलाकात कर चुके हैं।

अब वह दो दिन हरियाणा दौरे पर पहुंचे हैं, जहां वह वन टू वन सभी पदाधिकारियों से मुलाकात कर रहे हैं।

राहुल के करीबियों में होती है बाबरिया की गिनती
बाबरिया की गिनती कांग्रेस नेता राहुल गांधी के करीबियों में होती है। पार्टी को एकजुट करना उनके लिए बहुत बड़ी चुनौती होगी। ऐसा इसलिए, क्योंकि पिछले 10 सालों में हरियाणा कांग्रेस को आधा दर्जन से अधिक प्रभारी मिल चुके हैं, लेकिन कोई न तो टिक कर काम कर पाया और न ही संगठन खड़ा कर सका है। कांग्रेस नेताओं की आपसी गुटबाजी और खींचतान इसकी वजह है।

हरियाणा में कांग्रेस चार गुटों में बंटी हुई है। सबसे मजबूत और प्रभावी गुट पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का है, जिनके साथ अधिकतर विधायक हर समय खड़े नजर आते हैं। हुड्डा ने विपक्ष आपके समक्ष और जन मिलन समारोह के माध्यम से प्रदेश में अपनी सक्रियता बढ़ा रखी है।

No comments:

Post a Comment