Breaking

Saturday, June 24, 2023

*गुरुग्राम में मोस्ट वांटेड ‘बंदर’ गिरफ्तार:वारदात करने की फिराक में था; NIA ने 1 लाख रखा था इनाम; कौशल गैंग का सक्रिय मेंबर*

*गुरुग्राम में मोस्ट वांटेड ‘बंदर’ गिरफ्तार:वारदात करने की फिराक में था; NIA ने 1 लाख रखा था इनाम; कौशल गैंग का सक्रिय मेंबर*
पुलिस गिरफ्त में संदीप उर्फ बंदर।
नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की मोस्ट वांटेड सूची में शामिल गैंगस्टर संदीप उर्फ बंदर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर कुछ दिन पहले ही NIA ने 1 लाख रुपए इनाम रखा था। उसे गुरुग्राम पुलिस की क्राइम यूनिट सेक्टर-39 ने धर दबोचा है।

पंजाब में हुए अकाली दल यूथ के नेता विक्की मिड्‌डूखेड़ा हत्याकांड के मास्टरमाइंड गैंगस्टर कौशल चौधरी गैंग का खास गुर्गा संदीप उर्फ बंदर पर हरियाणा पुलिस ने भी इनाम रखा हुआ था।

वर्ष 2019 में हुए जेडी हत्याकांड का आरोपी संदीप उर्फ बंदर लंबे समय से फरार चल रहा था। एसीपी क्राइम वरुण दहिया के मुताबिक संदीप उर्फ बंदर गैंगस्टर कौशल गैंग का सक्रिय सदस्य रहा है। वह कौशल के आदेश पर एक्सटॉर्शन की वारदातों को अंजाम देता आ रहा था। बंदर पर गुरुग्राम ही नहीं, बल्कि हरियाणा के कई अन्य जिलों व पंजाब, राजस्थान, दिल्ली, यूपी में अनगिनत मामले दर्ज हैं।
गैंगस्टर आका कौशल चौधरी की तरह बंदर का आपराधिक रिकॉर्ड
बंदर का आपराधिक रिकॉर्ड उसके गैंगस्टर आका कौशल चौधरी की तरह ही है। इसने एक समय गुरुग्राम में ताबड़तोड़ वारदातें कर सनसनी फैला दी थी। कौशल के इशारों पर उसने न केवल बेकसूर लोगों की जान ली, बल्कि गुरुग्राम की सड़कों पर काफी बार खून खराबा भी किया।

NIA की 3 बार रेड
दरअसल, गैंगस्टरों को नेस्तनाबूद करने के लिए शुरू किए अभियान के दौरान NIA ने 3 बार संदीप उर्फ बंदर के ठिकानों पर छापे मारे थे। गुरुग्राम के नाहरपुररूपा का रहने वाला बंदर वो शार्प शूटर है, जिसने कौशल के इशारे पर कई संगीन वारदातों को अंजाम दिया। पिछले एक साल से बंदर NIA के रडार पर था।
2 दिन पहले ही NIA ने संदीप उर्फ बंदर पर 1 लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। क्राइम यूनिट सेक्टर-39 की टीम ने संदीप को साइबर सिटी के सेक्टर-38 से गिरफ्तार किया है।

खांडसा मंडी से बंदर करता था उगाही
एसीपी क्राइम वरुण दहिया की मानें तो संदीप कौशल गैंग का सक्रिय सदस्य रहा है। गैंगेस्टर कौशल के निर्देश पर संदीप गुरुग्राम की खांडसा मंडी में उगाही का काम देख रहा था। इसके अलावा संदीप पर हत्या, हत्या के प्रयास, एक्सटॉर्शन जैसे 1 दर्जन से ज्यादा संगीन मामले दर्ज हैं।

जेडी हत्याकांड में थी मुख्य भूमिका
इतना ही नहीं बुक्की जेडी की हत्या में संदीप ने मुख्य भूमिका निभाई थी। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। 2021 में जेल से जमानत पर आने के बाद से संदीप फरार चल रहा था। वहीं, गैंगस्टर संदीप उर्फ बंदर 2007 में कौशल गैंग के टच में आया था और तभी से ही वारदातों को अंजाम दे रहा था।
गैंगस्टर से 32 बोर का देसी कट्टा बरामद
क्राइम यूनिट सेक्टर 39 को जानकारी मिली कि संदीप उर्फ बंदर किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में गुरुग्राम के सेक्टर-38 में पहुंच रहा है। टीम ने उसे काबू कर उसके पास से एक पल्सर बाइक, 32 बोर का एक देसी कट्टा और 6 जिंदा कारतूस बरामद किए।

NIA की सूची में शामिल मोस्ट वांटेड।
NIA को दी बंदर की गिरफ्तारी की सूचना
पुलिस अब संदीप उर्फ बंदर को रिमांड पर लेने की तैयारी में जुट गई है। वहीं, गुरुग्राम पुलिस ने NIA को भी गैंगस्टर संदीप उर्फ बंदर की गिरफ्तारी की सूचना दे दी है। वहीं, एसीपी क्राइम की मानें तो रिमांड के दौरान पुलिस गैंगस्टर से ये पता लगाएगी कि गैंग की फाइनेंशियल कंडीशन कौन संभाल रहा है। किसके निर्देश पर ये वारदातों को अंजाम देता आ रहा था।
NIA ने इन बदमाशों पर रखा इनाम
दो दिन पहले NIA ने गुरुग्राम में शिवाजी नगर के रहने वाले दिनेश शर्मा उर्फ गांधी, नीरज उर्फ पंडित, गुरुग्राम के नाहरपुर रूपा निवासी संदीप उर्फ बंदर, करनाल में असंध के रहने वाले दलेर सिंह उर्फ दलेर सिंह उर्फ कोटिया, पंजाब में लुधियाना के गुरपेंद्र सिंह उर्फ बाबा डल्ला, मोगा निवासी सुखडोल सिंह पर 1-1 लाख रुपए इनाम रखा है।

आतंकी अर्श डल्ला और गौरव पटियाल पर 5 लाख का इनाम
आतंकी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला और गौरव पटियाल उर्फ सौरव ठाकुर उर्फ लक्की पटियाल पर 5 लाख रुपए का इनाम रखा गया है। इन सभी मोस्ट वांटेड अपराधियों के इस्तिहार के साथ उन पर इनाम की राशि घोषित करने के बाद सार्वजनिक कर दिया था।
NIA की तरफ से जानकारी दी गई कि इनसे संबंधित किसी भी व्यक्ति को कोई जानकारी मिले तो वह एजेंसी को सूचित करें। सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम और पता गुप्त रखा जाएगा।

No comments:

Post a Comment