Breaking

Saturday, July 8, 2023

उप मुख्यमंत्री ने की जोगी समाज धर्मशाला की मरम्मत के लिए 11 लाख रुपए देने की घोषणा

उप मुख्यमंत्री ने की जोगी समाज धर्मशाला की मरम्मत के लिए 11 लाख रुपए देने की घोषणा
चंडीगढ़ – हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने जिला यमुनानगर में अम्बेडकर भवन में डॉ. बीआर अम्बेडकर चैरिटेबल सोसायटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने अम्बेडकर भवन में लाइब्रेरी बनवाने के लिए 5 लाख रुपये देने की घोषणा की। इसके अलावा, उप मुख्यमंत्री ने जगाधरी में जोगी समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भी शिरकत की। श्री दुष्यंत चौटाला ने अपने ऐच्छिक कोष से जोगी धर्मशाला की मरम्मत के लिए 11 लाख रुपए देने की घोषणा की।
श्री दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को जगाधरी व यमुनानगर शहर के 28 कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। बूंदाबांदी के बावजूद उपमुख्यमंत्री ने लोगों के बीच में जाकर जहां उनका हाल-चाल जाना, वहीं उनकी समस्याएं भी सुनी। समस्याओं के हल के लिए उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा 600 से ज्यादा योजनाएं चलाई जा रही है, जिनका लाभ किसी कार्यालय में जाए बिना, ऑनलाइन माध्यम से लिया जा सकता है। हरियाणा सरकार गरीब से गरीब व्यक्ति को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए नई-नई योजनाएं चला रही है। उन्होंने कहा कि जिन परिवारों की वार्षिक आय 1 लाख 80 हजार रुपये से कम है, उनको सरकार द्वारा बीपीएल राशन कार्ड, पेंशन आदि योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

उप मुख्यमंत्री ने संत निश्चिल सिंह पब्लिक स्कूल में विभिन्न प्रतियोगिताओं व खेलों के विजेता विद्यार्थियों को मेडल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर एसडीएम रादौर श्री अमित कुमार, नगर निगम के डीएमसी श्री अशोक कुमार, डीएसपी श्री राजेश कुमार, जगाधरी के तहसीलदार जोगेन्द्र शर्मा, पूर्व विधायक एवं जेजेपी के वरिष्ठ नेता चौधरी अर्जुन सिंह, जेजेपी के जिला अध्यक्ष गुरविंद्र तेजली आदि काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment