Breaking

Friday, May 8, 2020

मुख्यमंत्री मनोहर लाल, शहीद हुए मेजर अनुज सूद के अमरावती एनक्लेव व पूर्व पुलिस महानिदेशक एच.एस. स्वान के पंचकूला सैक्टर-6 निवास स्थान पहुचे परिवार को सांत्वना देने

(मनोज)चंडीगढ़, 7 मई - हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने गत दिनों जम्मू व कश्मीर के हिंदवाड़ा क्षेत्र में आंतकवादियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए मेजर अनुज सूद के अमरावती एनक्लेव स्थित उनके निवास स्थान पर जाकर उनके परिवार के प्रति सात्वना प्रकट की।  इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें अपनी तीनों सेनाओं के जवानों पर नाज है जो देश की सीमाओं की रक्षा के साथ-साथ आंतकवादियों गतिविधियों का मुंह तोड़ जवाब देने के लिए सदैव तत्पर रहते हैं और अपना सर्वोच्च बलिदान देने से पीछे नहीं हटते।
उन्होंने कहा कि हम सभी ऐसे शहीद सैनिकों के सदैव ऋणी रहेंगे। उन्होंने कहा कि हम शहीदों की कमी को तो पूरा नहीं कर सकते परन्तु उनके परिवार के सदस्यों की हर प्रकार से सहायता उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्घ हैं। इसी कड़ी में हरियाणा सरकार ने अलग से सैनिक एवं अर्धसैनिक कल्याण विभाग का गठन किया। उन्होंने कहा कि सरकार की नीति के अनुसार शहीद के परिवार को 50 लाख रुपए की राशि और सरकारी नौकरी प्रदान की जाती है। मुख्यमंत्री ने शहीद के पिता ब्रिगेडियर चन्द्रकांत सूद, माता सुमन देवी, बहन कर्नल हर्षिता, पत्नी आकृति सिहं सहित पूरे परिवार को सांत्वना दी।  

पूर्व पुलिस महानिदेशक एच.एस. स्वान का निधन
मुख्यमंत्री ने पूर्व पुलिस महानिदेशक एच.एस. स्वान के निधन पर भी शोक व्यक्त किया श्री स्वान 92 वर्ष के थे और पंचकूला सैक्टर-6 में रहते थे।मुख्यमंत्री के साथ शोक व्यक्त करने वालों में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानंचद गुप्ता, पूर्व विधायक लतिका शर्मा, उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा तथा भाजपा जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा भी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment