Breaking

Wednesday, May 13, 2020

कोरोना वारियर्स को निराश नहीं होने देंगे, हिसार मामले में होगी उच्चस्तरीय जांच- अनिल विज

चंडीगढ़। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने हिसार में कोविड-19 की ड्यूटी में लगे एक डाक्टर रमेश पूनिया (Dr Ramesh Punia) के मामले में संज्ञान लेते हुए इसमें जांच कराने की घोषणा की है। विज ने साफ कर दिया है कि इस महामारी व चुनौतीपूर्ण समय में काम करने वाले वारियर्स को निराश नहीं होने देंगे। हिसार में कोरोना के संक्रमणकाल के दौरान ड्यूटी करने वाले जीव वैज्ञानिक डाक्टर रमेश पूनिया को डयूटी मुक्त कर दिए जाने औऱ एक युवक व परिवार द्वारा धमकी दिए जाने का मामला संज्ञान में आने के साथ ही गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने साफ कर दिया है कि वे कोरोना वारियर्स को निराश नहीं होने देंगे, हिसार मामले में उच्चस्तरीय जांच कराने का आश्वासन भी विज ने दिया है। 

उन्होंने पूरे मामले में राज्य स्वास्थ्य विभाग के अफसरों से बातचीत कर चेक करने के साथ ही इस मामले में जांच कराने की पुष्टि कर दी है। विज ने दोहराया कि हमारे डाक्टरों, पुलिस कर्मियों, सफाई कर्मियों सभी ने इस चुनौतीपूर्ण समय में बेहतरीन काम किया है, इस तरह के कोरोना वारियर्स को वे निराश नहीं होने देंगे, भले ही वो हिसार की घटना हो या फिर किसी अन्य स्थान की। 

जरुर पढ़े-प्रदेश के सरकारी कर्मचारियो के लिए अच्छी खबर, अब 30 जून तक बिना OPD पर्ची के हो सकेगे दवाइयों के बिल पास #haryana bulletin news

ये है मामला 

यहां पर बता दें कि गुरुग्राम से लौटे एक रसूखदार युवा के यहां पर कोरेंटाइन का नोटिस चस्पा कर दिया था, क्योंकि पूनिया कोरोना संक्रमण मामले में जिले के नोडल अफसर हैं। दडौली मामले में डाक्टर पूनिया ने कोरोना संक्रमितों को ढूंढने का काम किया था, अब हिसार में एक युवक के घर पर उन्होंने कोरेंटाइन पोस्टर लगा देने के बाद में मामला तूल पकड़ गया था। उक्त युवक द्वारा पहले भी सियासी धौंस जमाने के मामले प्रकाश में आए थे।

विपक्ष के नेताओ ने बना लिया मुद्दा

 अब डाक्टर पर कार्रवाई होने के बाद लोगों में नाराजगी व्याप्त है।  हिसार में यह घटना होने के बाद में विपक्ष की ओर से नेताओं ने इसे मुद्दा बना लिया है। एक ओर जहां पूर्व मंत्री व वरिष्ठ नेता संपत सिंह ने घटना की निंदा करते हुए तुरंत कार्रवाई व डाक्टर को ससम्मान डयूटी पर लेने के लिए कहा है। प्रो. संपत सिंह ने कहा कि पहले हांसी व अब हिसार में हुई घटना से वे दुखी हैं। दूसरी तरफ इस मामले में कांग्रेस विधायक व नेता कुलदीप बिश्नोई ने भी डाक्टर पूनिया पर धौंस जमाने वाले दोषी के विरुद्ध प्राकृतिक आपदा अधिनियम 2005 के तहत कार्रवाई की मांग की है। रणदीप सुरजेवाला ने भी इस मामले की निंदा की है। जरुर पढ़े- चीन को छोड़ो - हरियाणा आओ, 60 अन्तर्राष्ट्रीय कम्पनियां हरियाणा मे निवेश की इच्छुक-मनोहर लाल HaryanaBulletinNews

No comments:

Post a Comment