Breaking

Sunday, May 17, 2020

एसईटी की जांच रिपोर्ट 31 मई तक अपनी रिपोर्ट दे देगी - अनिल विज

(मनोज)हरियाणा में शराब घोटाले को लेकर रसूखदारों के नाम सामने आने के बाद एसईटी को जांच रिपोर्ट जल्द सौंपने के आदेश दे दिए गए हैं। मामला बढ़ जाने के कारण हरियाणा में सियासी हलचल भी तेज हो गई है। ऐसे में कई दिनों से मुद्दे की तलाश कर रहे विपक्ष को भी जांच रिपोर्ट का इंतजार है। जांच में कोई ढिलाई न हो इसके लिए गृह मंत्री ने जांच रिपोर्ट 31 मई तक देने के लिए कहा है।

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि जांच रिपोर्ट आने तक वे इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। उन्होंने कहा है कि टीसी गुप्ता बढ़िया तरीके से इस पूरे मामले की जांच करेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में गठित टीम 31 मई तक अपनी रिपोर्ट दे देगी।
लिहाजा इसका कार्यकाल बढ़ाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। विज ने कहा कि टीम निर्भय होकर ईमानदारी से जांच करेगी और सटीक निर्णय पर पहुंचेगी। एसआईटी को फिजिकल वेरीफिकेशन भी करनी होगी। सिर्फ कागजों के आधार पर यह जांच संभव नहीं हो पाएगी।

जरुर पढ़े-प्रदेश के सरकारी कर्मचारियो के लिए अच्छी खबर, अब 30 जून तक बिना OPD पर्ची के हो सकेगे दवाइयों के बिल पास #haryana bulletin news

मैं डिप्टी सीएम की बात पर कोई कमेंट नहीं करना चाहता

अनिल विज ने कहा है कि मैं डिप्टी सीएम की बात पर कुछ कमेंट नहीं करना चाहता हूं। इस समय मेरी नजरें सिर्फ जांच पर हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही मैं कोई टिप्पणी कर सकूंगा। मालूम हो कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पूर्व विधायक सतविंद्र राणा को लेकर कहा था कि जांच में शामिल होने से कोई दोषी नहीं हो जाता। दुष्यंत ने मामले में राणा का खुलकर बचाव किया था।

जो मामले सामने आ रहे हैं सब तक पहुंचेगी एसईटी

यह पूछने पर कि अलग-अलग जिलों में जो मामले सामने आ रहे हैं। उन सभी को एसईटी अपनी जांच में शामिल करेगी। उन्होंने कहा कि एसईटी की जांच में सभी मामले स्वत: शामिल हो जाएंगे। चाहे वह फतेहाबाद का मामला हो या फिर अन्य किसी जिले का। शराब का रिकार्ड मिलान किया जाएगा तो बहुत कुछ सामने आएगा।

No comments:

Post a Comment