Breaking

Thursday, June 4, 2020

बाढ़ बचाव प्रबंधन कार्य में कोताही व लापरवारी नहीं होगी बर्दास्त-बोले डीसी यशेन्द्र सिंह



डीसी यशेन्द्र सिंह ने किया जल निकासी ड्रेन व पंप हाऊस का निरीक्षण

रेवाड़ी पंकज कुमार 4 जून। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने वीरवार को जाटूसाना ड्रेन के सफाई कार्य व अन्य पंप हाउस का निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम रेवाड़ी रविंद्र यादव, एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसई रविंद्र पाल, कार्यकारी अभियंता राजेश यादव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। उपायुक्त ने मौके पर ड्रेन व जलनिकासी नालों के सफाई कार्य का निरीक्षण करते हुए कहा कि दस जून तक कार्य पूरा करवाएं ताकि बरसात के सीजन में जलभराव व बाढ़ की स्थिति पैदा न हो। 
डीसी यशेन्द्र सिंह वीरवार को बाढ़ नियंत्रण व बचाव को लेकर किए जा रहे उपायों लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को साथ लेकर जाटूसाना डे्रन,पंप हाऊस जाटूसाना तथा रेवाड़ी स्थित पंप हाऊस का मौके पर पहुंचकर जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल भराव व बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों में किसी प्रकार की ढि़लाई न बरतें। उन्होंने कहा कि ड्रेन व जलनिकासी नालों की अच्छी तरह सफाई होने से जल भराव व बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने से बचा जा सकता है। यशेन्द्र सिंह ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को स्पष्टï शब्दों में कहा कि बाढ़ नियंत्रण एवं बचाव उपायों को लेकर प्रबंधन कार्य में कोताही व लापरवारी बर्दास्त नहीं होगी। 
जलनिकासी के लिए 53 पम्प सैट तैयार 
जल सेवाएं विभाग के एस ई रविंद्र पाल ने उपायुक्त को बताया कि जिले में बरसात के पानी को निकालने के लिए 18 डीजल इंजन पंप सैट , दस इलेक्ट्रिक पंपिंग सैट , 25 वीटी इलेक्ट्रिक पंपिंग सैट है। इसके अतिरिक्त दो ओबीएम भी उपलब्ध हैं , सभी वर्किंग कंडीशन में हैं। उपायुक्त ने कहा कि इलैक्ट्रिक पंपिंग सैट के लिए बिजली कनैक् शन आदि का कार्य भी समय पर पूरा कर लें। इस दौरान एक्सईएन राजेश यादव, एक्सईएन सिविल विजय भागोतिया व राकेश सैनी सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे। 

No comments:

Post a Comment