Breaking

Saturday, July 11, 2020

जिमनास्टिक खिलाडिय़ों के लिए 1 करोड़ 28 लाख रूपये का खेल का सामान जर्मनी से मगंवाया गया है : अनिल विज

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला के वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम में जिमनास्टिक खिलाडिय़ों के लिए 1 करोड़ 28 लाख रूपये का खेल का सामान जर्मनी से मगंवाया गया है।

चण्डीगढ़ : 10 जुलाई- हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला के वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम में जिमनास्टिक खिलाडिय़ों के लिए 1 करोड़ 28 लाख रूपये का खेल का सामान जर्मनी से मगंवाया गया है। खेल का यह सामान मिलने से खिलाड़ी अपनी खेल प्रतिभा में ना केवल निखार ला सकेंगे बल्कि राज्य स्तर के साथ-साथ राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए देश के सम्मान में नये-नये कीर्तिमान स्थापित कर सकेंगे।

         गृह मंत्री ने कहा कि खेलों के सामान में लडकों के लिए 6 जिमनास्टिक उपकरण व लड़कियों के लिए 4 जिमनास्टिक उपकरणों के साथ-साथ लड़कियों के लिए रिदमिक जिमनास्टिक उपकरण के साथ-साथ एरिना फ्लोर, अर्टिस्टिक जिमनास्टिक के 10 अप्रेटस व टम्बलिंग ट्रैक के अलावा अन्य उपकरण भी शामिल हैं। उन्होनें बताया कि अम्बाला छावनी के वार हीरोज स्टेडियम में स्टेडियम के जीर्णोद्धार का कार्य चल रहा है ताकि खिलाडियों को यहां पर बेहतरीन सुविधा मिल सके। ओलंम्पिक खेलों के स्तर का सामान मिलने से खिलाडियों में हौंसला है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर के उपकरणों से अब वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम का जिमनास्टिक हाल भी लैस हो गया है।

         उन्होंने बताया कि इन उपकरणों को 2 दिन के भीतर ही इंस्टॉल कर लिया जाएगा इसके साथ-साथ सभी तरह की सम्बन्धित तैयारियां भी पूरी कर दी गई है खेल उपकरणों के आने से खिलाड़ी बेहतर प्रशिक्षण हासिल कर सकेंगे और खेल जगत में और आगे बढ़ सकेंगे। इससे आने वाले समय में खिलाडियों को और ज्यादा प्रोत्साहन मिलेगा क्योंकि यह सामान अक्सर ओलंपिक गेम में इस्तेमाल किया जाता है। प्रदेश में अम्बाला वार हीरोज मैमोरियल हाल में जिमनास्टिक खेल स्टेडियम हरियाणा का एकमात्र ऐसा स्टेडियम है, जहां यह सामान पहुंचा है। जिमनास्टिक हाल का जीर्णोद्धार और सौन्दीर्यकरण करते हुए उसे वातानुकूलित बनाने का काम किया गया है। इस कार्य पर 7.50 करोड़ रुपये से अधिक की राशि खर्च की गई है।

No comments:

Post a Comment