Breaking

Friday, July 10, 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल, प्रदेशाध्यक्ष और दूसरे मुद्दों पर चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल, प्रदेशाध्यक्ष और दूसरे मुद्दों पर चर्चा


नई दिल्ली. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर दिल्ली दौरे के दूसरे दिन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे। इस दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष और प्रदेश से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई। सीएम ने पहले ही पीएम से मिलने का समय ले रखा था। कयास लगाए जा रहे हैं कि पीएम से मुलाकात के बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पद के नाम की घोषणा कर सकती है। हरियाणा में प्रदेशाध्यक्ष के नाम पर पेंच फंसा हुआ है।
गुरुवार को सीएम मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली में ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से करीब डेढ़ घंटा तक मुलाकात की थी। सीएम ने नए प्रदेशाध्यक्ष और बरौदा उप चुनाव को लेकर विचार विमर्श किया था। इसके अलावा प्रदेश में नई नियुक्तियों को लेकर गहन मंथन हुआ था।
राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ बातचीत के बाद सीएम ने कहा कि जल्द ही नए प्रदेशाध्यक्ष का ऐलान होगा। इसमें अब देरी नहीं होनी चाहिए। मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर उन्होंने साफ किया कि फिलहाल ऐसी कोई योजना ही नहीं है। जब करना होगा, तब किया जाएगा।
सीएम ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से भी मुलाकत की थी। हरियाणा में एक लाख हेक्टेयर से अधिक एरिया में किसानों ने धान छोड़कर दूसरी फसलें उगाने का निर्णय लिया है। ऐसे किसानों को प्रोत्साहन राशि देने के लिए केंद्र से 500 करोड़ रुपए मांगे थे।

No comments:

Post a Comment