/>

Breaking

Sunday, July 19, 2020

कोरोना पर भारी पड़ी श्रद्धा- -बरसात के बीच जलाभिषेक करने पहुंचे श्रद्धालु-

कोरोना पर भारी पड़ी श्रद्धा-बरसात के बीच जलाभिषेक करने पहुंचे श्रद्धालु


जींद, 19 जुलाई ( संजय तिरँगाधारी ) 
शिवरात्रि पर्व पर मंदिरों में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा। हालांकि रविवार अल सुबह भारी बरसात थी ऊपर से कोरोना महामारी, मगर इस पर श्रद्धा भारी पड़ी।  मंदिरों में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का कड़ाई से पालन हुआ। 
प्राचीन भूतेश्वर मंदिर में तो थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही श्रद्धालुओं को प्रवेश करने दिया गया। यहां विशेष यह रहा कि मंदिर के मुख्य भवन में प्रवेश पूरी तरह वर्जित रहा। मुख्य भवन के बाहर अलग-अलग दो टंकियां रखवाई गई थी, जिनके सहारे जलाभिषेक किया गया। इन टंकियों को पाइप के सहारे पवित्र शिवलिंग तक जोड़ा गया था। अल सुबह बरसात के बीच में साढ़े 3 बजे ही मंदिर में श्रद्धालु पहुंचने शुरू हो गए थे। प्राचीन भूतेश्वर मंदिर प्रबंधक सीमिति के महासचिव रमेश सैनी ने बताया कि मंदिर प्रवेश से पहले श्रद्धालुओं की थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई। उनके हाथों को सेनेटाइज किया गया। श्रद्धालुओं के पूरे शरीर को सेनिटाइज करने के लिए एक विशेष रास्ते से मंदिर में प्रवेश कराया गया। श्रद्धालुओं ने बेलपत्र, दूध व गंगा जल, पंचमेवा भगवान को समर्पित किया और मंगल कामना की। दोपहर तक मंदिर में पहुंचने वालों का तांता लगा रहा।

शहर के इन मंदिरों में भी पहुंचे श्रद्धालु

शहर के रानी तालाब स्थित हरिFकैलाश मंदिर, जयंती देवी मंदिर, सोमनाथ मंदिर, बनखंड महादेव मंदिर, जवालमलेश्वर, ठिठरी महादेव मंदिर में भी में भी काफी भीड़भाड़ रही।

No comments:

Post a Comment