Breaking

Saturday, July 18, 2020

हरियाणा में पूर्व सैनिकों और अर्धसैनिकों का डाटा होगा ऑनलाइन, डेवलप होगा विशेष सॉफ्टवेयर

हरियाणा में पूर्व सैनिकों और अर्धसैनिकों का डाटा होगा ऑनलाइन,डेवलप होगा विशेष सॉफ्टवेयर

चंडीगढ़। हरियाणा में सैनिकों और अर्धसैनिक को का डाटा ऑनलाइन किया जाएगा। एक सॉफ्टवेयर की मदद से डाटा बैंक तैयार किया जा रहा है। सैनिकों को सरकारी योजनाओं का लाभ सुगमता से मिले, इसके लिए यह व्यवस्था की जा रही है।
हरियाणा के सैनिक एवं अर्ध सैनिक कल्याण राज्य मंत्री ओम प्रकाश यादव ने कहा कि प्रदेश के पूर्व सैनिकों और अर्धसैनिकों का डाटा ऑनलाइन तैयार करने के लिए एक सॉफ्टवेयर बनाया जाएगा। जिससे पूर्व सैनिकों को उनसे संबंधित योजनाओं का आसानी से लाभ दिया जा सके।
उन्होंने कहा कि सैनिक स्कूल रेवाड़ी के निर्माण कार्य को शीघ्र ही पूर्ण किया जाए, ताकि स्कूल को नए भवन में स्थानांतरण किया जा सके। सैनिक स्कूल रेवाड़ी के प्रथम चरण का निर्माण कार्य 1473.83 लाख रुपये की लागत से पूर्ण हो चुका है। जिसमें प्रशासनिक ब्लॉक, स्टॉफ क्वार्टर, भूमिगत निकासी का निर्माण एवं हाईटेंशन बिजली केबल का स्थानांतरण किया गया है।
दूसरे चरण के निर्माण कार्यों के लिए कुल राशि 1692.37 लाख रुपये जारी की गई हैं। जिसमें होस्टल काम्प्लेक्स और मेस ब्लॉक का कार्य चल रहा है तथा 60 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है। इसके अतिरिक्त चारदीवारी, मुख्य द्वार व चेक पोस्ट के लिए 529.55 लाख की राशि सरकार द्वारा जारी की गई है।

No comments:

Post a Comment