/>

Breaking

Thursday, July 16, 2020

सोनाली फौगाट थप्‍पड़ कांड : आज अदालत में पुलिस करेगी रिपोर्ट पेश

सोनाली फौगाट थप्‍पड़ कांड : आज अदालत में पुलिस करेगी रिपोर्ट पेश

हिसार। भाजपा नेत्री सोनाली फौगाट और मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह के बीच विवाद में बृहस्पतिवार को सोनाली के मामले में पुलिस अपनी रिपोर्ट पेश करेगी। अदालत ने पिछले दिनों दो प्वाइंट पर रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए थे। पुलिस इसमें सीडी सही है या नहीं,उससे छेड़छाड़ तो नहीं की गई और सीडी के माध्यम से गवाहों को डराया तो इस पर रिपोर्ट देगी। उसके बाद सोनाली को दी गई बेल पर अदालत फैसला ले सकती है।
सुल्तान सिंह के वकील ने सोनाली पर गवाहों को प्रभावित करने के आरोप लगाते हुए उनकी बेल रद करने की याचिका दायर की थी। अदालत में उस मामले में दोनों वकीलों के बीच बहस हुई थी और उसके बाद पुलिस को दो प्वाइंट पर रिपोर्ट देने के आदेश हुए थे। गौरतलब है कि भाजपा नेत्री सोनाली ने मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान को बालसमंद मंडी में थप्पड़-चप्पल से पिटाई कर दी थी। उसके बाद सुल्तान सिंह ने सोनाली पर ड्यूटी पर बाधा डालने और मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया है। इस मामले में पुलिस ने सोनाली को अदालत में पेश किया जहां से सोनाली को बेल मिल गई थी। सोनाली ने 21 जून को सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाली थी। उस मामले में सुल्तान सिंह के वकील ने शिकायत देकर कहा था कि सोनाली सोशल मीडिया पर गवाहों को प्रभावित करने के साथ डरा रही है। वकील ने इसके बाद सोनाली द्वारा मांगी गई माफी की भी सीडी जमा करवाई थी। अदालत से उस समय सुल्तान सिंह के वकील ने बेल को रद करने की मांग की थी। 
बता दें कि सोनाली और मार्केट कमेटी सचिवत सुल्तान सिंह के बीच बालसमंद मंडी में विवाद हो गया था। विवाद होने पर सोनाली ने सुल्तान सिंह पर छेड़छाड़ के आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है। सोनाली ने बालसमंद मंडी में सुल्तान सिंह को थप्पड़ और चप्पल से पीटा भी था। उसका वीडियो वायरल होने के बाद सुल्तान सिंह ने सोनाली पर ड्यूटी में बाधा डालने के साथ पीटने के आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया था। सुल्तान सिंह के वकील ने पिछले दिनों एसीजेएम की अदालत में एप्लीकेशन दी थी। उसके साथ एक सीडी देते हुए सुल्तान सिंह के वकील महेंद्र सिंह नैन ने कहा था कि सोनाली ने सोशल मीडिया पर ऑनलाइन होते हुए गवाहों को डराने का प्रयास करने की बात कही थी।
गौरतलब है कि सोनाली और सुल्‍तान के बीच यह विवाद बीते कई दिनों से प्रदेशभर में छाया हुआ है। बड़े से बड़े मीडिया प्‍लेटफार्म पर भी इस मामले का चर्चा है। टिक टॉक स्‍टार सोनाली फौगाट विधानसभा चुनावों में जितनी सुर्खियों में आदमपुर से बीजेपी की टिकट मिलने पर आई थी। उससे कहीं ज्‍यादा इस विवाद के कारण सुर्खियों में आ गई। आदमपुर सीट पर कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्‍नोई और कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी इस प्रकरण में सोनाली फौगाट पर जमकर निशाना साधा। मामला महिला आयोग तक पहुंचा और महिला आयोग ने सोनाली को सही ठहराया। विरोध होने पर सुल्‍तान सिंह को भी पक्ष रखने के लिए बुलाया। इसके बाद सोनाली फौगाट के विरोध में सुल्‍तान सिंह बीनैन खाप के शरण में भी गए तो सोनाली फौगाट ने भी फौगाट खाप से संपर्क साधा था। सोनाली फौगाट इस बीच कई बार सोशल मीडिया पर लाइव आईं और माफी नहीं मांगने की बात कही। लोगो को बढ़ते विरोध और आवेश में आकर कहे गए शब्‍दों को लेकर उन्‍होंने बीते एक सप्‍ताह पहले सोनाली ने ये जरूर कहा कि मुझे कानून हाथ में नहीं लेना चाहिए था। वहीं मैनें जो शब्‍द आवेश में आकर महिलाओं के लिए कहे हैं उनके लिए भी मैं माफी मांगती हूं। मगर इस मामले में मुझे सजा देने का काम कानून करेगा। मैं अभी भी कोर्ट की प्रकिया के तहत इस मामले का निपटारा चाहती हूं।

No comments:

Post a Comment