Breaking

Friday, August 21, 2020

हरियाणा में फिर लॉकडाउन:शनिवार और रविवार को सभी दुकानें और दफ्तर बंद रहेंगे, 22 अगस्त से आदेश लागू

हरियाणा में फिर लॉकडाउन:शनिवार और रविवार को सभी दुकानें और दफ्तर बंद रहेंगे, 22 अगस्त से आदेश लागू

हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर दी जानकारी,सरकार इस बारे में जल्द जारी कर सकती है जरूरी दिशा-निर्देश

चंडीगढ़ : कोरोना वायरस के चलते हरियाणा में शनिवार और रविवार को सभी दुकानें और दफ्तर पूरी तरह बंद रहेंगे। जरूरी सेवाओं और चीजों से जुड़े लोगों को छूट दी जाएगी। इस संबंध में हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्वीट किया है।

गृहमंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को चंडीगढ़ स्थित सचिवालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करके कोरोना की वर्तमान स्थिति का रिव्यू किया था। हरियाणा में कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विभागीय अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर शनिवार से साप्ताहिक लॉकडाउन लागू करने के आदेश जारी कर दिए हैं।
अनिल विज ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि यह आदेश 22 अगस्त की सुबह से ही यानी कल से ही लागू होंगे। जिसके चलते हरियाणा में हर तरह के कार्यालय, दुकानें तथा अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। केवल आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाली दुकानें ही खुली रहेंगी। अनिल विज ने बताया कि यह आदेश जारी रहेंगे। इस बीच कोरोना की स्थिति का रिव्यू करने के बाद ही इन आदेशों को नियमित रूप से जारी रखने तथा बंद करने पर फैसला लिया जाएगा।

केंद्रीय राज्यमंत्री रत्नलाल कटारिया की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

केंद्रीय राज्यमंत्री रत्नलाल कटारिया की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद केंद्रीय राज्यमंत्री ने अपना कोरोना टेस्ट करवाया था। क्योंकि वे भी उनके साथ उस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बैठे थे, जिसमें एसवाईएल पर हरियाणा व पंजाब के सीएम के साथ चर्चा हुई थी।

हरियाणा के विधायकों और मंत्रियों के लिए जा रहे कोरोना सैंपल

हरियाणा के सभी जिलों के सिविल सर्जन द्वारा अपने-अपने जिलों के विधायकों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं। आगामी 26 अगस्त से विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है। ऐसे में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आदेश दिए हैं कि सभी सिविल सर्जन अपने विधायकों के कोरोना टेस्ट करना सुनिश्चित करें। हरियाणा विधानसभा में इस बार बिना कोरोना टेस्ट रिपोर्ट के एंट्री नहीं होगी। जिस भी विधायक, पत्रकार व अधिकारी का कोरोना निगेटिव आया होगा, उसे ही एंट्री दी जाएगी। 3 दिन पुरानी रिपोर्ट ही मान्य होगी।

No comments:

Post a Comment