/>

Breaking

Sunday, August 30, 2020

नई टोल दरें फुलाएगी वाहन चालकों की सांसे, एक सितंबर से टोल दरों में होगा इजाफा

करनाल : नई टोल दरें फुलाएगी वाहन चालकों की सांसे, एक सितंबर से टोल दरों में होगा इजाफा 

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने नेशनल हाईवे 44 बसताड़ा टोल प्लाजा  की टोल दरों में वृद्धि कर दी है। नई दरों के अनुसार टोल टैक्स में पांच से दस रुपए तक की बढ़ौतरी की गई है। 

करनाल : घरौंडा नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने नेशनल हाईवे 44 बसताड़ा टोल प्लाजा की टोल दरों में वृद्धि कर दी है। नई दरों के अनुसार टोल टैक्स में पांच से दस रुपए तक की बढ़ौतरी की गई है। बढ़ी हुई दरें आगामी एक सितंबर से लागू हो जाएगी। ऐसे में वाहन चालकों को हाईवे के सफर के लिए अपनी जेबें ओर भी ढीली करनी पड़ेगी। कोरोना संकटकाल के बीच एनएचएआई ने वाहन चालकों को तगड़ा झटका दिया है। एक सितंबर को लागू होने वाले नई दरों के कारण बड़े वाहन चालकों पर टोल की मार पड़ेगी, जबकि कार, जीप जैसे वाहनों को टोल में कुछ रियायत दी गई है। कार, जीप व वैन को सिंगल यात्रा के लिए 125 रुपए ही देने होंगें, यदि वाहन 24 घंटे के अंदर टोल  से वापसी करता है तो उसे 185 रुपए की जगह 190 रुपए देने होगें। 

नई टोल दरों के मुताबिक, हल्के वाणिज्य वाहनों (एलसीवी) सिंगल यात्रा पर 220 रुपए और 24 घंटे में वापिस टोल क्रॉस करने (अपडाउन) पर 330 रुपए देने होगें। ट्रक और बस जैसे वाहनों की सिंगल यात्रा 440 रुपए तथा अपडाउन के लिए 660 रुपए तथा बहुध्रुवीय वाहन (एमएवी) वाहनों को सिंगल क्रॉसिंग पर 705 रुपए व अपडाउन पर 1060 रुपए अदा करने होगें। वहीं पुरानी दरों की बात की जाए तो पहले एलसीवी को 215 रुपए सिंगल और अपडाउन पर 325 रुपए देने पड़ते थे, ट्रक और बस जैसे वाहनों को 430 रुपए सिंगल यात्रा तथा 645 अपडाउन के लिए देना होता था। एमएवी वाहनों को 695 सिंगल यात्रा और 1040 रुपए अपडाउन के लिए देना पड़ता था। नई दरें एक सितंबर से लागू हो जाएगी। वर्जन बसताड़ा टोल प्लाजा पर एक सितंबर को सालाना टोल वृद्धि होती है। एनएचएआई के मुताबिक, आगामी एक सितंबर को नई टोल दरें प्रभावी हो जाएगी। सिंगल यात्रा पर पांच से दस रुपए तक की वृद्धि हुई है। कार व जीप जैसे वाहनों की टोल दरें पुराने रेट पर ही रहेगी, लेकिन अपडाउन पर पांच रुपए बढ़ाए गए है। - मनीष कुमार, टोल मैनेजर

No comments:

Post a Comment