Breaking

Sunday, August 23, 2020

री-वैल्यूएशन से बढ़े छह अंक तो रोहतक की टॉपर को पछाड़ मोखरा की आकृति बनी जिले में टॉप

री-वैल्यूएशन से बढ़े छह अंक तो रोहतक की टॉपर को पछाड़ मोखरा की आकृति बनी जिले में टॉप

रोहतक : हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित 12वीं की परीक्षा के आए परिणाम में सेकेंड  पॉजीशन पर आने वाली आकृति अब जिले की टॉपर होगी। जबकि हरियाणा में अब इस छात्रा का तीसरा स्थान होगा।

रोहतक/महम : हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित 12वीं की परीक्षा के आए परिणाम में सेकेंड पॉजीशन पर आने वाली आकृति अब जिले की टॉपर  होगी। जबकि हरियाणा में अब इस छात्रा का तीसरा स्थान होगा। मोखरा खास निवासी आकृति पुत्री नरेंद्र चौधरी ने बोर्ड में री-वैल्यूएशन के लिए अप्लाई किया था।
जिसके बाद दौबारा से हुई चेकिंग  में बोर्ड द्वारा छात्रा के 6 अंकों की बढ़ौतरी की है। अब छात्रा के 500 में से 496 अंक हो गए हैं, जबकी 493 अंक पाने वाली छात्रा को रोहतक जिले की टॉपर मानी गई थी।
जज बनना चाहती है आकृति
छात्रा आकृति ने बताया कि वह जज बनना चाहती है। जज बनने का सपना उसने सातवीं कक्षा में पढ़ते समय ही देखा था। छात्रा के पिता नरेंद्र चौधरी जो पेशे से डाक्टर हैं तथा गांव में ही अपना क्लीनिक चलाते हैं।
पिता कहना है कि उनकी बेटी ने जो सपना देखा है उसको वह जरूर हासिल करेगी। उस पर हमें पूरा भरोसा है। मां अंजू रानी का कहना है कि हालांकि बेटी ज्यादा समय पढ़ाई नहीं करती, लेकिन जब भी पढ़ने बैठती है मन लगाकर पढ़ती है।
छात्रा ने अब बीए एलएलबी की पढ़ाई करने के लिए अप्लाई कर दिया है। छात्रा ने 12वीं तक की पढ़ाई आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल बसाना से की है। छात्रा की इस उपलब्धि पर स्कूल संचालक व परिजनों ने खुशी जताते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

No comments:

Post a Comment