/>

Breaking

Saturday, August 29, 2020

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन का फैसला:फीस जमा न करवाने वाले छात्र का नहीं लेंगे असाइनमेंट: परमानंद


कैथल : प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन चीका की बैठक, बच्चों को अगली क्लास में नहीं करेंगे प्राेमोट
प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन चीका की बैठक सरदार कर्म सिंह ग्रेवाल स्कूल में जिला प्रधान परमानंद गोयल व ब्लाॅक प्रधान सुभाष राणा की अगुवाई में बुलाई गई। बैठक में लगभग बीस स्कूलों के मुखिया मौजूद रहे। बैठक के दौरान स्कूलों द्वारा बच्चों को दिया जा रहा ऑनलाइन होमवर्क व अभिभावकों द्वारा फीस जमा न करवाने पर चर्चा हुई।

जिला प्रधान परमानंद गोयल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते जब से स्कूल बंद किए गए हैं तभी वे सभी स्कूल संचालक बच्चों की पढ़ाई और उनके भविष्य को लेकर निरंतर चिंतित हैं। बच्चों का समय खराब न हो और उनकी पढ़ाई लगातार जारी रहे, इसके लिए प्राइवेट स्कूल संचालकों ने बच्चों के लिए ऑनलाइन सिलेबस भेजना शुरू किया। स्कूल संचालकों द्वारा शुरू किया गया यह प्रयोग काफी कारगर रहा।

इस प्रकार से ऑनलाइन सिलेबस मिलने से बच्चे पढ़ाई और अध्यापक दोनों से जुड़ रहे और उनका किताबों से मोह भंग नहीं हुआ। ब्लाॅक प्रधान सुभाष राणा ने कहा कि बच्चों को शिक्षा से जोड़े रखने के प्राइवेट स्कूल के प्रयास के बावजूद कुछ अभिभावक स्कूल फीस जमा नहीं करवा रहे जिससे स्कूल संचालकों के सामने अपने रोजमर्रा के खर्च चलाने मुश्किल हो रहे हैं।

राणा ने कहा कि जो अभिभावक बच्चों की फीस जमा नहीं करवाएंगे, स्कूल उनके असाइनमेंट नहीं लेगा और न ही बच्चे को अगली क्लास में प्रमोट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हाइकोर्ट ने भी स्कूलों के हक में फैसला देते हुए अभिभावकों को फीस जमा करवाने को कहा है। इस अवसर पर एडवोकेट जीवानंद कौशिक, अवतार सीड़ा, कमलजीत कौर, आलोक वासु राय, रघुबीर शर्मा, कृष्ण दत्त, मनीश कुमार, रणजीत सिंह ग्रेवाल, मोहन लाल शर्मा, गुरविंदर सिंह, सुरजीत कुमार व सुखबीर भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment