/>

Breaking

Thursday, September 24, 2020

12 साल के बच्चे ने दो साल के छोटे भाई को मालगाड़ी के आगे खड़ा किया, इमरजेंसी ब्रेक लगाने पर भी इंजन में फंसा बच्चा; खरोंच तक नहीं आई

फरीदाबाद:12 साल के बच्चे ने दो साल के छोटे भाई को मालगाड़ी के आगे खड़ा किया, इमरजेंसी ब्रेक लगाने पर भी इंजन में फंसा बच्चा; खरोंच तक नहीं आई

फरीदाबाद : जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। ये कहावत चरितार्थ होने का बुधवार को एक मामला सामने आया। यहां एक 12 साल के बड़े भाई ने 2 साल के छोटे भाई को मालगाड़ी के सामने खड़ा कर दिया। गनीमत यह रही कि लोको पायलट ने दूर से देख लिया और इमरजेंसी ब्रेक लगा दी। ब्रेक लगने के बाद भी बच्चा इंजन के अगले हिस्से में फंस गया, हालांकि उसे बाद में सुरक्षित निकाल लिया गया, उसे कोई चोट नहीं आई। लोको पायलट ने उसके बड़े भाई को पकड़ लिया और फिर उसके परिवार वालों के हवाले किया। घटना बल्लभगढ़ और पलवल के बीच रेलवे ट्रैक की है। लोको पायलट ने आगरा डिविजन को इसकी शिकायत की है।



घटना बुधवार की है। बल्लभगढ़-पलवल रेलवे ट्रैक पर एक मालगाड़ी दिल्ली से आगरा की तरफ जा रही थी। एक 12 साल के बड़े भाई ने अपने 2 साल के छोटे भाई को खेल-खेल में रेलवे ट्रैक पर उस मालगाड़ी के सामने खड़ा कर दिया और खुद दूर खड़ा हो गया। लोको पायलट दीवान सिंह ने इमरजेंसी ब्रेक लगाए तो इसके बाद भी बच्चा इंजन के नीचे फंस गया।

गनीमत यह रही कि बच्चा जहां फंसा था, वहां वह बिल्कुल सुरक्षित था। लोको पायलट दीवान सिंह ने बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाला और उसे व उसके बड़े भाई को उनके परिजनों को सौंप दिया। दीवान सिंह ने इसकी शिकायत आगरा डिविजन में दी है।

No comments:

Post a Comment