Breaking

Wednesday, September 9, 2020

निकाह को एक महीना भी पूरा नहीं हुआ कि मियां-बीवी दोनों ने फंदा लगा लिया, दरवाजा तोड़कर निकाले गए शव

निकाह को एक महीना भी पूरा नहीं हुआ कि मियां-बीवी दोनों ने फंदा लगा लिया, दरवाजा तोड़कर निकाले गए शव

पानीपत : पानीपत में एक विवाहित दंपति ने आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि इन दोनों के निकाह को एक महीना भी गुरुवार को होगा, लेकिन इसके एक दिन पहले ही दोनों ने फंदा लगाकर जान दे दी। शव पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़कर निकाला गया। परिजनों के मुताबिक, युवक काम नहीं मिलने के चलते मानसिक दबाव में था। फिलहाल इस खौफनाक कदम की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
दूसरी ओर आसपास के लोगों की मानें तो अभी तो बधाइयां मिलने का दौर ही चल रहा था, लेकिन अब सुबह-सुबह मौत की खबर ने सभी को हिलाकर रख दिया। घटना पानीपत के राजनगर की है। मृतक आवेद के भाई जावेद ने बताया कि छोटा भाई आवेद वेल्‍डिंग की दुकान पर काम करता था। लॉकडाउन के बाद उसका काम छूट गया। इन्हीं हालात के बीच 28 साल के आवेद का निकाह 10 अगस्‍त को ही विकास नगर की 19 वर्षीय नज्मा के साथ हुआ था।
बकौल जावेद, बुधवार सुबह जब मैं नीचे उतरा तो आवेद और उसकी पत्‍नी नज्मा दिखाई नहीं दिए। खिड़की से झांककर देखने पर पता चला कि दोनों ने फंदा लगाया हुआ था। तभी पड़ोसियों को बुलाया। दरवाजा तोड़कर इन्‍हें नीचे उतारा। जब तक अस्‍पताल लेकर गए, तब तक मौत हो चुकी थी।
सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। हालांकि मृतक आवेद के भाई जावेद की मानें तो वह काम नहीं मिलने से मायूस था। कुछ महीने पहले वेल्‍डिंग का काम छूट गया। बीच-बीच में थोड़ा काम मिल जाता था। अनलॉक में उसे उम्‍मीद थी कि काम चल जाएगा। इसी बीच, निकाह भी हो गया, पर कई दिन से काम नहीं मिल रहा था। घर से सुबह जाता और शाम को खाली लौट आता। परिवार को लगा कि नई-नई गृहस्‍थी है, जल्द ही सब ठीक हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

No comments:

Post a Comment