/>

Breaking

Wednesday, September 2, 2020

समस्या:कई शहरों में नहीं हुई रजिस्ट्री, अपलोड नहीं हो रहे कागजात; कर्मियों को पता नहीं क्या कागजात चाहिए

समस्या:कई शहरों में नहीं हुई रजिस्ट्री, अपलोड नहीं हो रहे कागजात; कर्मियों को पता नहीं क्या कागजात चाहिए

फरीदाबाद व पानीपत समेत कई जगह रजिस्ट्री का काम शुरू नहीं हो पाया, प्रॉपटी का डाटा सिस्टम में अपलोड नहीं हो पाया था

चंडीगढ़ : शहरी क्षेत्रों में रजिस्ट्री मंगलवार से शुरू करने के राज्य सरकार के आदेश के बाद भी फरीदाबाद व पानीपत समेत कई जगह काम शुरू नहीं हो पाया। लोग रजिस्ट्री कार्यालय के चक्कर लगाकर वापस लौट गए। पहले रजिस्ट्री 17 अगस्त से शुरू होनी थीं, लेकिन सरकार द्वारा मांगी गई प्रॉपटी का डाटा सिस्टम में अपलोड नहीं हो पाया था।
सरकार ने अब नए सॉफ्टेवयर से रजिस्ट्री करने की योजना बनाई है, लेकिन रजिस्ट्री करने वाले कर्मचारियों का इसके बारे में जानकारी नहीं है। कहा जा रहा है सिस्टम में कागजात अपलोड करने पर नो ड्यूज बताकर उन्हें स्वीकार नहीं कर रहा। 22 जुलाई से बंद रजिस्ट्रियां शुरू नहीं होने से लोग परेशान हो रहे हैं।
लॉकडाउन के दौरान की गई रजिस्ट्रियों में गड़बड़ी होने की आशंका के बाद राज्य सरकार ने प्रदेश में 21 जुलाई तक हुई रजिस्ट्रियों की जांच कराने के नाम पर 22 जुलाई से रजिस्ट्रियां बंद कर दी थी। गड़बड़ियों को रोकने के लिए वेब हेलरिस साॅफ्टवेयर को अपडेट करने की योजना थी। सरकार ने सिस्टम को अपडेट तो कर दिया, लेकिन एक माह 10 दिन बाद भी रजिस्ट्री शुरू नहीं हुईं। इससे रजिस्ट्री कराने वालों को परेशानी हो रही है। रोज जिलों की तहसीलों व उपतहसीलों में डाॅक्यूमेंट राइटर, वकील व रजिस्ट्री कराने वाले लोग वापस लौट रहे हैं।

No comments:

Post a Comment