Breaking

Friday, September 4, 2020

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा बोले, हरियाणा में एक तिहाई युवा झेल रहे बेरोजगारी की मार

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा बोले, हरियाणा में एक तिहाई युवा झेल रहे बेरोजगारी की मार

दीपेंद्र हुड्डा ने इस दौरान (सीएमआईई) सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकॉनमी की ताजा रिपोर्ट का हवाला देते हुए प्रदेश की गठबंधन सरकार पर कटाक्ष किए। वहीं उन्होंने गुरवार को एक ट्वीट कर सरकार को घेरा।


 गोहाना : सीडब्ल्यूसी सदस्य और राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आज हरियाणा प्रदेश के एक तिहाई पढ़े लिखे नौजवान बेरोजगारी के थपेड़े झेल रहे हैं। सरकार रोजगार देने की बजाय, रोजगार छीनने में लगी है। सरकारी भर्तियां पूरी करने की बजाय, उन्हें लटकाया जा रहा है। वह बृहस्पतिवार को गांव आंवली और सिरसाढ़ में ग्रामीणों से रूबरू हो रहे थे।

दीपेंद्र हुड्डा ने इस दौरान (सीएमआईई) सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकॉनमी की ताजा रिपोर्ट का हवाला देते हुए प्रदेश की गठबंधन सरकार पर कटाक्ष किए। हुड्डा ने कहा कि आज प्रदेश 33.5 प्रतिशत बेरोजगारी झेल रहा है यानी हर तीन में से एक व्यक्ति बेरोजगार है। देश का कोई दूसरा राज्य बेरोजगारी दर में हरियाणा के आसपास भी नहीं है। इस महीने भी बेरोजगारी में हरियाणा पूरे देश में नंबर वन है।
उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था भी गर्त में पहुंच चुकी है। इस तिमाही की जीडीपी ग्रोथ रेट माइनस 24 है। इसका मतलब ये है कि उद्योग धंधे, काम धंधे, कारोबार और रोजगार खत्म हो चुके हैं। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि सड़क से लेकर संसद तक बेरोजगार युवाओं की आवाज को उठाया जाएगा। इस अवसर पर विधायक जगबीर मलिक, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाणा, प्रदीप सांगवान, जीता हुड्डा, मनोज रिढाऊ और कमला भावड़ सहित काफी संख्या में पार्टी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment