/>

Breaking

Thursday, October 8, 2020

राजनीति:कांग्रेस से चुनाव लड़ने वालों की लाइन लंबी, अब तक 18 ने किया आवेदन, भाजपा ने 10 को सोनीपत में बुलाई बैठक

राजनीति:कांग्रेस से चुनाव लड़ने वालों की लाइन लंबी, अब तक 18 ने किया आवेदन, भाजपा ने 10 को सोनीपत में बुलाई बैठक

चंडीगढ़ : बरोदा उपचुनाव के लिए भाजपा ने 10 अक्टूबर को सोनीपत में चुनाव समिति की बैठक बुलाई है। इसमें प्रत्याशी को लेकर चर्चा होगी, जबकि दोपहर बाद प्रदेश कार्यकारिणी का ऐलान हो सकता है। वहीं, कांग्रेस में चुनाव लड़ने वालों की लाइन लंबी हो गई है। आवेदन की तारीख 6 से बढ़ाकर 8 कर दी है। अब तक 18 नेता चुनाव लड़ने की इच्छा जता चुके हैं।
पिछले काफी दिनों से इस पर गहन मंथन चल रहा है। प्रदेश चुनाव समिति की बैठक प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में होगी। इसमें सीएम, रामबिलास शर्मा, कैप्टन अभिमन्यु, राव इंद्रजीत सिंह, कृष्णपाल गुर्जर, रतनलाल कटारिया समेत अन्य नेता मौजूद रहेंगे।
स्क्रीनिंग कमेटी की मुहर के बाद सोनिया गांधी तय करेंगी कौन होगा उम्मीदवार
बरोदा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर टिकट के लिए 18 कांग्रेस नेताओं द्वारा आवेदन किए हैं। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद कांग्रेस के हरियाणा मामलों के प्रभारी विवेक बंसल की अध्यक्षता में हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक होगी। आवेदन फार्मों की छंटनी करने के बाद संभावित उम्मीदवारों का पैनल तैयार किया जाएगा। स्क्रीनिंग कमेटी में मुहर लगने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में उम्मीदवार का नाम फाइनल होगा।

No comments:

Post a Comment