Breaking

Saturday, October 10, 2020

व्यापारी ने खुद रची थी साजिश:न 11 लाख रुपए लूटे गए और न क्रॉकरी कारोबारी जिंदा जला, वह जिंदा है; छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से पुलिस ने गिरफ्तार किया

व्यापारी ने खुद रची थी साजिश:न 11 लाख रुपए लूटे गए और न क्रॉकरी कारोबारी जिंदा जला, वह जिंदा है; छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से पुलिस ने गिरफ्तार किया

हांसी : राममेहर ने कहा था, 'जल्दी आ जाओ मेरी जान खतरे में है...दो बाइकों पर सवार लोग मुझे मार डालेंगे...'। ये डायलॉग ड्रामे के निकले। खबर आई है कि मृतक राममेहर जिंदा है...। अगर थोड़ा फ्लैशबैक में जाएं तो हकीकत कुछ और ही दिखाई गई थी। दरअसल, पिछले दो दिन से इस शख्स को 11 लाख रुपए लूटे जाने के बाद लुटेरों द्वारा कार में ही जिंदा जला दिए जाने की बातें सुर्खियों में है। इसी मामले को पुलिस ने 72 घंटे के अंदर सुलझा लिया। उसे छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। अब सवाल उठता है कि उसने यह सारा ड्रामा क्यों रचा, इसका खुलासा भी पुलिस जल्द ही करने वाली है। साथ ही, कार में जो जला हुआ कंकाल मिला था। वह किसका था?
बताते चलें कि 6 अक्टूबर की रात को हांसी के बरवाला रोड पर पुलिस को एक कार में किसी व्यक्ति के जिंदा जल रहे होने की सूचना मिली थी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो कार जल रही थी और उसमें कंडक्टर सीट पर बैठा व्यक्ति पूरी तरह से राख के ढेर में तब्दील हो चुका था। कार की नंबर प्लेट के आधार पर इसमें जिंदा जले व्यक्ति की शिनाख्त गांव डाटा निवासी राममेहर के रूप में हुई थी, जो बरवाला में डिस्पोजल कप-प्लेट की फैक्ट्री चलाता है।
परिजनों के मुताबिक, राममेहर बुरी तरह से घबराया हुआ था। उसने रात को अपने भांजे को मदद के लिए फोन भी किया था, जिसकी ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है। शुक्रवार को इस मामले में खुलासा हुआ है कि राममेहर जिंदा है और उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
इस बारे में हांसी के पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने बताया कि लूट के बाद जिंदा जलाने की थ्योरी पहले दिन से हजम नहीं हो रही थी। पुलिस मानकर चल रही थी कि किसी नजदीकी का इसमें सारा खेल है। पुलिस को उस समय इस केस में लीड मिली, जब व्यापारी के मरने के बाद भी उसका फोन एक्टिव रहा। व्यापारी ने अपने नंबर से एक महिला को दिन में कई बार कॉल किया और घंटों तक बात हुई। इसके बाद कड़ी से कड़ी जुड़ी।
वहीं सूत्रों के हवाले से सामने आया है कि पुलिस ने महिला का नंबर ट्रेस किया और उसकी लोकेशन पर जाकर उसे दबोच लिया। इसके बाद पुलिस ने महिला से पूछताछ की। उसने बताया कि व्यापारी राममेहर जिंदा और वह बिलासपुर में रह रहा है। हांसी पुलिस ने तुरंत बिलासपुर पुलिस से संपर्क किया और व्यापारी के जिंदा होने वाली बात कन्फर्म करवाई। इसके बाद पुलिस ने व्यापारी को हिरासत में ले लिया।

पुलिस के शक करने की ये थी वजह


कार को बाहर से लॉक किया तो चाबी क्यों नहीं मिली।

व्यापारी कार खोलकर बाहर भी तो आ सकता था, मगर ऐसा हुआ नहीं।

व्यापारी का फोन पुलिस को न कार के अंदर मिला और न ही घटनास्थल के आसपास।

कार में जला मिला शव ड्राइवर के साथ वाली सीट पर था।

व्यापारी राममेहर ने तीन बार परिवार से बात की, मगर कोई भी राममेहर की बात सुनकर घबराया नहीं।

व्यापारी ने रात सवा 11 बजे परिजनों को फोन किया, मगर पुलिस को 50 मिनट बाद सूचना दी गई।

मरने के बाद भी व्यापारी का फोन एक्टिव था।

रात को कार में इतनी बड़ी रकम अकेले लेकर क्यों निकलेगा?

व्यापारी दो दिन से घर नहीं आया था। परिजनों ने यह बात पुलिस से बयान में छिपाई।

No comments:

Post a Comment