/>

Breaking

Monday, November 9, 2020

कृषि कानूनों पर आक्रोश जारी:हरियाणा के किसान कल मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे, योगेंद्र यादव बोले- सरकार को एकजुटता से देंगे जवाब

कृषि कानूनों पर आक्रोश जारी:हरियाणा के किसान कल मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे, योगेंद्र यादव बोले- सरकार को एकजुटता से देंगे जवाब

यमुनानगर : स्वराज इंडिया पार्टी के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने कहा कि किया कि 9 नवंबर को हरियाणा के 34 किसान संगठन करनाल में मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे और 26 -27 नवंबर को पूरे देश के किसान दिल्ली में डेरा डालेंगे। उन्होंने बताया कि देशभर के लगभग 500 किसान संगठनों ने अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति का गठन किया है और पूरे देश में एक साथ एक जैसा आंदोलन होगा।
रविवार को यमुनानगर में मीडिया से रूबरू हो योगेंद्र यादव ने कहा कि पंजाब का किसान आंदोलन सबको दिखाई दे रहा है, लेकिन देश भर में आंदोलन हो रहे हैं। हरियाणा में भी 5 नवंबर को लगभग सभी जगह सड़कें जाम की गई। उन्होंने कहा कि अब पूरे देश में एक जैसा आंदोलन होगा। देशभर के 500 किसान संगठन अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के साथ जुड़ चुके हैं। सरकार किसानों को तबाह करने पर तुली हुई है। 9 नवंबर को किसान मुख्यमंत्री के करनाल आवास पर प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि अब किसानों को पराली के नाम पर 5 साल की जेल और 1 करोड़ का जुर्माना किए जाने की घोषणा की गई है। अब किसान सरकार के इन नियमों का एकजुटता से जवाब देंगे।
उन्होंने मुख्यमंत्री के एमएसपी समाप्त होने पर अपने पद से त्यागपत्र देने के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि हरियाणा में धान की 1509 वैरायटी पर एमएसपी नहीं मिला, क्या सरकार ने बाजरा पर एमएसपी दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को अब अपने पद से त्यागपत्र देना चाहिए, क्योंकि हरियाणा में कई जगह एमएसपी पर फसल नहीं बिकी है। अब पूरे देश के किसान एक साथ आंदोलन करेंगे और 26 नवंबर को दिल्ली में किसान आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

No comments:

Post a Comment