Breaking

Friday, January 29, 2021

किसान आंदोलन में बवाली प्रदर्शन, ऐसा क्या हुआ कि सन्नी देओल को देनी पड़ रही है सफाई?

किसान आंदोलन में बवाली प्रदर्शन, ऐसा क्या हुआ कि सन्नी देओल को देनी पड़ रही है सफाई?

 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर दुनिया के सामने देश को शमर्सार स्थिति से गुजरना पड़ा । देश की राजधानी दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान जो वाक्यांश दिखा वो बेहद निंदनीय है। आंदोलन में जिस प्रकार से अराजकता की तस्वीर दिखी वो दहला देने वाली तो है ही साथ ही किसान आंदोलन पर एक प्रश्नचिन्ह लगा रही है कि क्या लोगों की भूख मिटाने के लिए अन्न पैदा करने वाला किसान इतना आक्रामक हो सकता है और अगर नहीं आंदोलन में यह सब कैसे हुआ और किसने किया।

इधर, किसान आंदोलन में शामिल एक प्रदर्शनकारी का कनेक्शन अभिनेता और बीजेपी नेता यानि गुरदासपुर से सांसद सनी देओल से जोड़ा जा रहा है । प्रदर्शनकारी का नाम दीप सिद्धू है जो कि एक पंजाबी कलाकार है । कहा जा रहा है कि आंदोलन में बवाल फैलाने वाले प्रदर्शनकारियों में दीप सिद्धू का भी अहम् रोल है जिसने ट्रैक्टर रैली के दौरान किसान आंदोलन को भड़काने का काम किया है और इसे उग्र रूप की ओर ले गया। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर सांसद सन्नी देओल के साथ दीप सिद्धू की तस्वीरें भी वायरल हुईं और सन्नी देओल को टारगेट किया जाने लगा कि सनी देओल के दीप सिद्धू से सम्बन्ध हैं| जिसके बाद सनी देओल को इस बारे में सफाई पेश करनी पड़ी|
सनी देओल ने ट्वीट करते हुए कहा, 'आज लाल किले पर जो हुआ, उसे देखकर मन बहुत दुखी हुआ है। मैं पहले भी 6 दिसंबर को ट्विटर के माध्यम से यह साफ कर चुका हूं कि मेरा या मेरे परिवार का दीप सिद्धू के साथ कोई संबंध नही है। जय हिन्द।'
 बता दें कि हाल ही में दीप सिद्धू को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पूछताछ के लिए तलब किया था। दीप सिद्धू किसान आंदोलन से जुड़े हैं और प्रदर्शनकारी किसानों का समर्थन कर रहे हैं।

*22 FIR दर्ज़, हुडदंगियों की पहचान में जुटी पुलिस……*

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली और लाल किला परिसर में हुडदंगियों के हुड़दंग  के बाद सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। दिल्ली पुलिस के विभिन्न थानों में 22 एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं। पुलिस हुडदंगियों की पहचान करने में जुटी हुई है।

*दिल्ली पुलिस ने सबकुछ तय कर दिया था ….*

आपको बता दें कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की दिल्ली में ट्रैक्टर रैली को लेकर दिल्ली पुलिस ने सबकुछ तय कर दिया था । इसके लिए बकायदा दिल्ली पुलिस के साथ किसान संगठनों की कई दौर की बातचीत हुई और इसके लिए रूट निर्धारित किए गए थे। लेकिन किसानों ने तय समय से पहले ही ट्रैक्टर रैली निकाली और निर्धारित रूट का पालन नहीं करते हुए आईटीओ और लाल किले तक पहुंच गए। इस दौरान पुलिस ने हुड़दंगियों को रोकने की कोशिश की लेकिन इन लोगों ने कई जगह ट्रैक्टर से बैरिकेड्स को ध्वस्त कर दिया। जिसके बाद पुलिसवालों के साथ भारी झड़प हुई। स्थिति शर्मनाक तब हुई जब इस दौरान तलवारें और अन्य नुकीली चीजें, पत्थर, डंडे का दृश्य दिखा। इसके साथ ही हुड़दंगियों ने लाल किले पर एक अलग ध्वज भी फहराया।
 

No comments:

Post a Comment