/>

Breaking

Sunday, February 7, 2021

हरियाणा में हैवान बना पिता, सोते हुए बच्चों को कुल्हाड़ी से काटा, बेटी की मौत

हरियाणा में हैवान बना पिता, सोते हुए बच्चों को कुल्हाड़ी से काटा, बेटी की मौत

झज्जर : हरियाणा के जिले झज्जर के डीघल गांव में आज सुबह एक पिता अचानक हैवान बन गया और उसने बेड पर सो रहे अपने दो बच्चों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। पिता द्वारा किए गए जानलेवा हमले में करीब 11 वर्षीय बेटी दीपिका की मौत हो गई। करीब 8 वर्षीय बेटे रौनक के सिर में गंभीर चोटें आई हैं। उसे तुरंत अस्पताल में दाखिल करवाया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित पिता मौके से फरार हो गया। 
घटनाक्रम के दौरान आनंद की पत्नी ललिता प्लाट में पशुओं को चारा डाल रही थी। उधर, डीएसपी राहुल देव की अगुवाई में थाना बेरी प्रभारी, डीघल चौकी प्रभारी सुरेंद्र सिंह और एफएसएल की टीम ने मौका मुआयना करते हुए तथ्य जुटाए हैं। प्रारंभिक रूप से मौत के पीछे का कारण आरोपित के नशे का आदी होने के रूप में सामने आया है। बहरहाल, मृतका के शव का झज्जर सिविल अस्पताल में चिकित्सकों के बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।
खेतीबाड़ी का काम करने वाले डीघल गांव निवासी आनंद की बड़ी बेटी दीपिका की उम्र करीब 11 साल और बेटा रौनक 8 साल का है। शुक्रवार की रात को परिवार ठीक ढंग से सोया था। पत्नी ललिता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह सुबह के समय में पशुओं के चारा आदि डालने के लिए जल्दी उठ गई थी। जबकि, दोनों बच्चे बेड पर सो रहे थे। कमरे में पति चारपाई पर सोता है। वह चारा डालकर वापस कमरे में घुसी तो देखा कि पति कुल्हाड़ी से बच्चों पर हमला कर रहा है। किसी तरह से साइड में सो रहे बेटे को तो उसने उठा लिया। लेकिन, बेटी को नहीं उठा पाई। हालांकि, बेटे रौनक के भी सिर में चोट आई है।
बेड पर अपने भाई के साथ सो रही दीपिका कक्षा छठी में पढ़ती थी और रौनक कक्षा चार का विद्यार्थी है। पुलिस के मुताबिक दीपिका के बाई साइड से कान के पीछे के हिस्से में चोट लगने से गहरा घाव बना है। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, बेटे रौनक को सिर में चोट आई है। डीघल अस्पताल से उसे उपचार दिलाया गया है। घटना के बाद से रौनक काफी सहमा हुआ है। जो कि ठीक ढंग से बात भी नहीं कर पा रहा है। परिवार में सभी का रो-रो कर बुरा हाल है। क्षेत्र के लोग घटना को लेकर स्तब्ध है। बहरहाल, आरोपित हथियार के साथ मौके से फरार है। जिसे जद में लेने के लिए पुलिस की टीम प्रयास कर रही है। 
ललिता और उसकी छोटी बहन की एक ही परिवार में शादी हो रखी है। साथ के कमरे में आनंद के छोटे भाई का परिवार रहता है। प्रारंभिक स्तर पर पुलिस की ओर से की गई पूछताछ में ऐसा कुछ सामने नहीं आया जिसमें विवाद जैसी बात सामने आई हो। इसीलिए, आरोपित को जद में लेने के बाद वास्तविक कारणों का खुलासा हो पाएगा। 
डीघल चौकी प्रभारी एसआई सुरेंद्र सिंह ने बताया कि सुबह के समय में घर में सो रहे बच्चों पर पिता ने जानलेवा हमला किया है। जिसमें बेटी की मौत हो गई। बेटा घायल हुआ है। आरोपित घटनाक्रम के बाद से मौके से फरार है। बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया है। शीघ्र ही आरोपित को जद में ले लिया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment