Breaking

Wednesday, February 24, 2021

योजना:स्टेडियम या कोचिंग से संबंधित परेशानी को लेकर ऐप पर शिकायत या सुझाव दे सकेंगे खिलाड़ी

योजना:स्टेडियम या कोचिंग से संबंधित परेशानी को लेकर ऐप पर शिकायत या सुझाव दे सकेंगे खिलाड़ी

चंडीगढ़ : अब प्रदेश के खिलाड़ियों को खेल से संबंधित हर इवेंट की जानकारी समय पूर्व मिलने लगेगी। खेल विभाग एक ऐप बना रहा है, इसमें खेल से संबंधित ताजातरीन जानकारी खिलाड़ियों तक हर समय उपलब्ध होती रहेगी। खेल नीति की पूरी डिटेल भी इसी ऐप में डाली जाएगी। ताकि किसी खिलाड़ी को पहले से पता हो कि वह जिस खेल में भविष्य तलाश रहा है, उसमें किस तरह की सुविधाएं उसे मिल सकती हैं।
यही नहीं हर प्रकार के खेलों के सभी इवेंट की जानकारी खिलाड़ियों को पहले से मिलने लगेगी। जिन खिलाड़ियों को स्टेडियम या कोचिंग से संबंधित किसी तरह की दिक्कत है तो वे इसी ऐप पर अपनी शिकायत या सुझाव भी दे सकेंगे। बाद में इसी ऐप के साथ खिलाड़ियों को दिए जाने वाले अवार्ड्स को भी जोड़ने की योजना पर तेजी से काम चल रहा है।
अब तक दूर दराज में रहने वाले खिलाड़ियों को मालूम नहीं हो पता कि कब किस जिले में किस आयु वर्ग की कौन सी खेल प्रतियोगिता होने जा रही है। अब ऐप पर भविष्य में होने वाले सभी इवेंट के बारे में अपडेट किया जाएगा। यही नहीं जो इवेंट हो चुके होंगे, उनकी पूरी जानकारी भी ऐप पर उपलब्ध रहेगी। इनमें न केवल राष्ट्रीय बल्कि राज्य स्तर, जिला स्तर और ब्लॉक स्तर के खेलों का पूरा विवरण उपलब्ध कराया जाएगा। ताकि खिलाड़ियों को उसी अनुसार तैयारी करने का मौका मिल सके।
ऐप से बड़े खेलों के ताजा अपडेट भी मिलते रहेंगे, ऑलिंपिक, कॉमनवेल्थ और अंतरराष्ट्रीय पदक पदक विजेता खिलाड़ियों का ब्यौरा भी मिलेगा। कहां पर कौनसी प्रतियोगिता हो रही है और उसके नतीजे क्या हैं। इसकी जानकारी भी मिलेगी। विभाग की योजना है कि इस तरह की पूरी जानकारी ऐप पर 31 मार्च से पहले होगी।
-संदीप सिंह, खेल मंत्री, हरियाणा।

No comments:

Post a Comment