/>

Breaking

Saturday, February 13, 2021

प्रत्येक जन के सहयोग से बनेगा राम मन्दिर - सुशील शास्त्री

प्रत्येक जन के सहयोग से बनेगा राम मन्दिर - सुशील शास्त्री


जीन्द (संजय तिरँगाधारी  ) नरवाना नगर में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के तहत अयोध्या में बनने वाले श्री राम मंदिर हेतु निधि संपर्क अभियान में राम भक्तों की टोलीयाँ। द्वारा शहर की सभी बस्तियों में घर-घर जाकर निधि समर्पण अभियान चलाया रहा है। राम मन्दिर निर्माण के लिए घर - घर पहुंच रहे राम भक्तों का सभी बस्ती वासी सहर्ष अभिनंदन कर रहे है और अपनी कमाई में से निधि राशि रामदूतो को श्रद्धापूूर्वक अर्पण कर रहे हैं। इस अभियान के जिला प्रमुख सुशील शास्त्री ने बताया कि नरवाना नगर में इस अभियान में 25 टोलियां प्रतिदिन हर घर में जाकर संपर्क कर रही है।


 उन्होंने बताया कि नगर निवासियों की तरफ से इस पुनीत कार्य के लिए भरपूर स्नेह देखने को मिल रहा है। ऐसा लगता है कि सभी अपने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के मंदिर के लिए वर्षों से आशा लगाए बैठे थे , वह आज साक्षात रुप में बनता दिख रहा है l कई बुजुर्गों ने तो कार्यकर्ताओं को आशीर्वाद देकर अपनी कमाई में से श्री राम मंदिर निर्माण के लिए राशि भेंट की। 


शास्त्री ने बताया कि बस स्टटैं पर जब हम टोली मेंं दुकानदारों, रेहडीवालोंं से समर्पण ले रहे थे वहीं बस स्टैंड के पास राजस्थान के तीन परिवार जो झाडू बनाकर अपने परिवार का पालन पोषण करते है जब उन परिवारों को पता चला की राम मन्दिर के लिए कूपन काटे जा रहे हैं तो तुरंत उस परिवार के मुखिया भँवर सिंह ने भी टोली को अपना समर्पण देकर परिवार सहित जय श्रीराम के उद्घोष लगाने आरंभ कर दिए।
 नरवाना में रामभक्तों ने आज मुख्य बाजार, दयानन्द बस्ती, विवेकानंद बस्ती, चंद्रशेखर बस्ती, भगत सिंह बस्ती, पटेल बस्ती, आदि में राम भगतो की टोली ने राम भगतो के घर घर जाकर श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह अभियान किया, इस अवसर पर राम भगतो ने भी बढ़ चढ़ कर  भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए खुले दिल से आये हुए कार्यकर्ताओ को समर्पण किया कुछ भगतो ने तो आये हुए कार्यकर्ताओ ओर पुष्प वर्षा कर के स्वागत किया और कार्यकर्ताओ को घर में बैठा कर प्रेम पूर्वक जलपान करवाया। 
जब टोली बस स्टैंड पर शर्मा हास्पिटल पर गई तो उस समय डॉक्टर शर्मा क्लिनिक पर नहीं थे और वहां से टोली आगे बढ चुकी थी परंतु थोड़ी ही देर में डॉक्टर साहब क्लिनिक पर पहुंच गए और उनको जैसे ही पता चला राम मन्दिर निर्माण के लिए निधि समर्पण टोली आई थी तो उन्होंने तुरंत अपने दूसरे कर्मचारी को भेजकर वापिस बुलाया और अपना समर्पण देते हुए कहा इस दिन का हमें बहुत इंतजार था।



 इस तरह पूरे शहर में राम मंदिर निर्माण को लेकर बहुत ही खुशी है। निधि समर्पण अभियान टोली में नरेन्द्र कुमार, कर्मवीर संधू, मास्टर जोगेंद्र, सुरेन्द्र मलिक, जगदीश पांचाल धनौरी, सोनू फरैण, आदि रामभक्त उपस्थित रहे।    

No comments:

Post a Comment