Breaking

Sunday, February 28, 2021

कुरुक्षेत्र भाजपा जिलाध्यक्ष से 30 लाख की ठगी

कुरुक्षेत्र भाजपा जिलाध्यक्ष से 30 लाख की ठगी:हिमाचल में पावर प्लांट लगाने में हिस्सेदार बना ठगा, तीन आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी व धमकी का केस

कुरुक्षेत्र : भाजपा के कुरुक्षेत्र जिलाध्यक्ष राजकुमार सैनी के साथ हिमाचल में हाइड्रोलिक पावर प्लांट लगाने वाली कंपनी में हिस्सेदार बनाने के नाम पर 30 लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है। पुलिस ने रोहतक व जींद के 3 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व पैसे वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज किया है।
कुरुक्षेत्र के बिशनगढ़ गांव वासी व भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार सैनी ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई कि जींद वासी कमल के साथ उसकी जान-पहचान है। कमल ने बताया कि एक अच्छा बिजनेस है, यह कहकर उसे रोहतक वासी रविन्द्र कुमार के पास ले गया। कमल ने कहा कि रविन्द्र कुमार, विकास कुमार व रवि कुमार ने सुमंगल पावर नाम से कंपनी बनाई है।
इसके वे तीनों डायरेक्टर हैं। यह कंपनी हाइड्रो पावर प्लांट पर काम कर रही है। सभी आरोपियों ने कहा कि प्रोजेक्ट के लिए शिमला से 150 किलोमीटर ऊपर गांव बांघ में हाइड्रो पावर प्लांट लगाने के लिए जगह ली गई है। साथ ही कहा था वहां उनका दो मैगावाट का हाइड्रो पावर प्लांट भी पास हो गया है।
पूरे प्रोजेक्ट में 16 करोड़ रुपए की लागत आरोपियों ने बताई थी, जिसमें 70 प्रतिशत बैंक से लोन करवाने और 30 प्रतिशत पैसे सभी को मिलकर लगाने होंगे। आरोपियों ने विश्वास में लेते हुए कहा उनके पास जितना पैसा था, वे उसे प्रोजेक्ट में लगा चुके हैं। आरोपियों ने शिकायतकर्ता को प्रोजेक्ट में शामिल करने के सभी दस्तावेज भी दिखाए। साथ ही कंपनी में उन तीनों के साथ शिकायतकर्ता को भी डायरेक्टर बनाने का आश्वासन दिया।
वह उनकी बातों में आ गया, शिकायतकर्ता ने 33 प्रतिशत भागीदार जिसमें खुद, बेटे व पत्नी को निदेशक बनाने की बात आरोपियों से की। आरोपियों ने तीनों को निदेशक बनाने पर हामी भी भर दी। आरोपियों ने उसे हिमाचल ले जाकर प्रोजेक्ट की साइट भी दिखाई थी।

*प्रोजेक्ट के बहाने कई बार में रविंद्र ने खाते में डलवाई रकम*

शिकायतकर्ता ने कहा कि तय होने पर आरोपी रविंद्र कुमार ने कई बार में अपने खाते में कुल 30 लाख रुपए की राशि डलवा ली। करीब 6 महीने बीतने के बाद शिकायतकर्ता ने जब रविंद्र से बात की तो कुछ और समय लगने की बात कहकर आरोपी टरकाने लगा। कहा- प्रोजेक्ट की एनओसी नहीं मिल रही।
काफी समय बीतने पर कहने लगा कि प्लांट में समय लगेगा। कहीं अन्य ऐसा प्लांट खरीद लेते हैं, जिसकी एनओसी मिली हुई हो। आरोपी ऐसे करके उसे दो साल तक टरकाते रहे। आरोपी रविन्द्र कुमार के भाई विनोद से भी मिला, उसने जल्द पैसे दिलाने की बात कही। अब आरोपी उसे मारने की धमकियां देने लगे हैं।

No comments:

Post a Comment