Breaking

Thursday, April 22, 2021

बड़ी लापरवाही: हरियाणा के जींद जिले से कोरोना वैक्सीन चोरी

बड़ी लापरवाही: हरियाणा के जींद जिले से कोरोना वैक्सीन चोरी


जींद : (आरती शर्मा ) हरियाणा के जींद से कोविड वैक्सीन चोरी होने का मामला सामने आया है। जींद सिविल अस्पताल के पीपीसी केंद्र से कोविड वैक्सीन की 1710 डोज चोरी की गई हैं। केंद्र के इंचार्ज ने बताया कि इनमें कोविशील्ड की 1270 डोज और कोवैक्सीन की 440 डोज शामिल हैं। इसके अलावा केंद्र से फाइलें भी चुराई गई हैं। अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है।
दरअसल सफाई कर्मचारी को बिखरी दवाइयां मिली थी। बताया जा रहा है कि सिर्फ जिस अलमारी में वैक्सीन रखी थी उसको हो तोड़ा गया बाकी कम्यूटर ओर अन्य समानो को कोई नुकसान नही पहुंचाया गया। बताना लाजमी है कि अब जींद में पूरे जिले में  एक भी वैक्सीन नही बची है। गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामले से जिले में हालात बिगड़ सकते है। वैक्‍सीन चोरी होने का मामला उच्‍च अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया है। वहीं आशंका जताई जा रही है कि कोरोना के बढ़ते कहर की वजह से कालाबाजारी के लिए वैक्‍सीन को चोरी किया गया है।

बता दें कि बुधवार को रेमडेसिविर के 24 पैकेट सहित 4 लोगों को अंबाला में गिरफ्तार किया गया था। इसे भी पुलिस कालाबाजारी से जोड़कर देख रही है। इनके लोगों के पास न बिल थे और न कोई रिपोर्ट। वहीं, प्रशासन ने ऑक्‍सीजन सिलेंडरों की भी सुरक्षा बढ़ा दी है। 

No comments:

Post a Comment