Breaking

Wednesday, April 14, 2021

जींद के नागक्षेत्र सरोवर में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका, रात दोस्त बुलाकर ले गए थे

जींद के नागक्षेत्र सरोवर में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका, रात दोस्त बुलाकर ले गए थे 



जींद : नागक्षेत्र सरोवर में डूबने से एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान सफीदों के वार्ड सात निवासी 25 वर्षीय आशु के रूप में हुई है। आशु गाड़ी चलाने का काम करता था और वह रात को घर पर आया हुआ था। खाना खाने की तैयारी चल रही थी कि उसके कुछ दोस्त आए और उसे अपने साथ ले गए। इसके बाद आशु घर नहीं लौटा। सुबह उसका शव सरोवर में मिला। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल पहुंचाया। सूचना पाकर परिजन सिविल अस्पताल पहुंच गए। परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। परिजनों ने आशु की हत्या की आशंका जताई है। 
परिजनों के अनुसार वार्ड 7 निवासी आशु गाड़ी चलाता है और वह रात को घर पर आया हुआ था। रात को खाना खाने की तैयारी चल रही थी कि उसके कुछ दोस्त उसके घर पर आए और उसे अपने साथ ले गए। उन युवकों में से एक युवक का जन्मदिन था। रात को सभी ने जन्मदिन मनाया, लेकिन आशु अपने घर पर नहीं लौटा। पुलिस के पूछताछ में लड़कों ने बताया कि सुबह सभी युवक नागक्षेत्र सरोवर पर पहुंचे और वहां पर उनकी आपस में नागक्षेत्र में कूदने की बात हुई थी। आशु ने कूदने की कोशिश की तो दो युवकों ने उसका हाथ पकड़ लिया, लेकिन आशु उनका हाथ छुड़वाकर सरोवर में कूद गया और वापस ऊपर नहीं आया।
युवक के डूबने से वहां पर बचाओ-बचाओ का शोर हुआ तो मौके पर काफी तादाद में लोग जमा हो गए। तब तक उनमें दो युवक मौके से खिसक गए और दो युवकों को लोगों ने पकड़ लिया। पकड़े गए युवकों की पहचान सफीदों निवासी शंकर व कैथल निवासी नीरज के रूप में हुई है। हालांकि पूछताछ के बाद दोनों को छोड़ दिया गया। नागक्षेत्र सरोवर मंदिर के पुजारी यतिंद्र कौशिक ने घटना की जानकारी एसडीएम व पुलिस को दी। नायब तहसीलदार रामपाल शर्मा व एसएचओ अब्बास खान मौके पर पहुंचे। प्रशासन ने युवक को तालाब से बाहर निकालने के लिए गोताखोर को बुलाया।

उसके बाद निदाना (महम) से गोताखोर विकास मौके पर पहुंचा और उसने युवक को तलाशने का अभियान शुरू किया। कुछ देर की मशक्कत के बाद गोताखोर युवक आशु के शव को बाहर निकाल लिया। एसएचओ अब्बास खान ने कहा कि अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई है। पुलिस जांच कर रही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल पहुंचाया। मामले की सूचना युवक के परिजनों को दी। सूचना पाकर परिजन मौके पर पहुंचे गए। परिजनों ने शहर थाना में पहुंचकर आशु की हत्या की आशंका जाहिर करते हुए मामले की जांच की मांग की। समाचार लिखे जाने तक पुलिस आवश्यक कार्रवाई कर रही थी।

No comments:

Post a Comment