Breaking

Wednesday, April 14, 2021

CBSE की 10वीं की परीक्षाएं रद्द, 12वीं की परीक्षाएं भी टाली

CBSE की 10वीं की परीक्षाएं रद्द, 12वीं की परीक्षाएं भी टाली


नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने सीबीएसई बोर्ड की दसवीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है वहीं बारहवीं की परीक्षाओं को टाल दिया है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक में यह फैसला लिया गया है।

आदेश के मुताबिक, 4 मई से 14 जून तक होने वाली 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। 1 जून को एक और बैठक होगी, जिसमें तब के हालात को देखते हुए आगे का फैसला लिया जाएगा।

कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। कोरोना संक्रमण बढ़ने के चलते स्कूलों को भी बंद किया जा रहा है वहीं अब केंद्रीय बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है।
सरकार द्वारा यह फैसला प्रधानमंत्री मोदी की केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’, शिक्षा सचिव और सीबीएसई बोर्ड के अधिकारियों के साथ आज, 14 अप्रैल 2021 को बुलायी गयी एक बैठक लिया गया।

बता दें कि कोविड-19 महामारी के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच देश भर के स्टूडेंट्स पैरेट्स और टीचर्स के साथ- साथ विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री, कई नेताओं और जन-प्रतिनिधियों द्वारा सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित या रद्द किये जाने की मांग की जा रही थी।

 

No comments:

Post a Comment