Breaking

Wednesday, April 14, 2021

डिप्टी सीएम का विरोध करने पहुंचे किसान, कार्यक्रम से पहले ही पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

डिप्टी सीएम का विरोध करने पहुंचे किसान,  कार्यक्रम से पहले ही पुलिस ने किया गिरफ्तार


रेवाड़ी : ( पंकज कुमार ) उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण करने आज रेवाड़ी आएंगे। इसके बाद वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, किसानों ने दुष्यंत चौटाला को काले झंडे दिखाने का कार्यक्रम बनाया हुआ है। इसके चलते शहर में डिप्टी सीएम के तय रूट पर पुलिस बल तैनात हैं।
अभी डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला रेवाड़ी नहीं पहुंचे हैं लेकिन उन का विरोध करने पहुंचे रेवाड़ी के किसानों को पुलिस ने कार्यक्रम के एक घंटा पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। वहीं कुछ किसान पुलिस को चकमा देकर निकलने में कामयाब रहे। बता दें कि डिप्टी सीएम गुरुग्राम के रास्ते रेवाड़ी पहुंचेंगे। उधर, किसान शहर के नेहरू पार्क में सुबह साढ़े 10 बजे जुटना शुरू हो गए थे। पार्क में पहुंचे भारी पुलिस बल ने किसानों को घेरकर गिरफ्तार कर लिया। दुष्यंत चौटाला का कार्यक्रम शाम चार बजे तक चलेगा। इस दौरान व्यवस्था को संभालने की बड़ी जिम्मेदारी पुलिस पर है। 
भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश महासचिव (टिकैत गुट) रामकिशन महलावत ने कहा कि कार्यक्रम का नहीं समाज को तोड़ने वाले नेताओं का विरोध किया जा रहा है। इन नेताओं का समाज से कोई लेना-देना नहीं है। पुलिस किसानों को गिरफ्तार कर उनके आंदोलन को कमजोर नहीं कर सकती है,  इसके लिए विरोध लगातार जारी रहेगा।
उधर डिप्टी सीएम के दौरे से पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रेवाड़ी में बनने वाले एम्स के लिए 200 एकड़ जमीन खरीदने को मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री यहां आठ प्रोजेक्ट्स के लिए ई -भूमि पोर्टल पर उपलब्ध जमीन को खरीदने के लिए हुई हाई पावर लैंड परचेज कमेटी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। यह मंजूरी जमीन मालिकों के कीमत पर सहमत होने पर दी गई। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी उपस्थित थे। संबंधित उपायुक्त और जमीन मालिक भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मीटिंग से जुड़े। मुख्यमंत्री ने बताया कि रेवाड़ी में बनने वाले एम्स के लिए 200 एकड़ जमीन को 40 लाख रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से खरीदने को कमेटी ने हरी झंडी दी है। इस प्रोजेक्ट के लिए भूमि चिन्हित करने के लिए संबंधित उपायुक्त को उपलब्ध भूमि की डिटेल रिपोर्ट बनाकर भेजने को कहा गया है।
वहीं, सोनीपत के बड़ौली गांव में मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कार्यक्रम रद्द होने से गांव में तनाव है। दलित समाज के लोगों ने दंबगों पर बग्गी तोड़ने और धमकी देने का आरोप लगाया है। गांव में तनाव की वजह से आंबेडकर जयंती नहीं मनाई जाएगी। भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। बुधवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल को बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती पर बड़ौली गांव आना था लेकिन किसानों ने घोषणा की थी कि वे सीएम को गांव में घुसने नहीं देंगे। इसके बाद ही मुख्यमंत्री का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था।

No comments:

Post a Comment