Breaking

Thursday, April 22, 2021

पुलिस की वर्दी पहनकर देते थे लोगों को झांसा

नोट दोगुना करने के आरोप में दो गिरफ्तार,पुलिस की वर्दी पहनकर देते थे लोगों को झांसा

-आरोपियों के कब्जा से 5600 रुपए व एक बाइक भी बरामद
जींद : ( आरती शर्मा ) सीआईए स्टाफ ने पुलिस की वर्दी पहनकर भोले-भाले लोगों को बहला फुसलाकर नोट दोगुना करने का झांसा देने के आरोप में दो युवको को काबू किया है। उनके कब्जा से कुल 5600 रूपये व एक चोरी की बाइक बरामद की है। दोनों को अदालत में पेश कर एक दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया है।
सीआईए टीम इंचार्ज मनोज वर्मा ने बताया कि पुलिस टीम अपराधों की रोकथाम के लिए शहर के पटियाला चौक पर मौजूद थी। इस बीच एएसआई सुरेन्द्र सिंह को गुप्त सूचना मिली कि शुगर मील जींद के पास बाइक सवार दो नौजवान लडके है, जिनमेें से पीछे बैठे एक लडके ने पुलिस की वर्दी पहनी हुई है। वे भोले भाले लोगों को बहला-फुसला कर नोट दोगुने करने का झांसा दे रहे हैं। इस सूचना पर टीम ने मौके पर जाकर रैड की और दोनों लडकों आशु उर्फ भील वासी घोघडिया व विनोद उर्फ चुहिया वासी जांडली जिला फतेहाबाद को बाइक सहित काबू कर लिया। उनकी तलाशी लेने पर पिट्ठू बैग से 20 पैकेट नोटों के मिले। जिनमें 18 पैकेट के उपर व नीचे 100-100 रूपये के 36 नोट थे व बीच में नोट के साईज के सफेद कागज जिनके कोने नीले रंग के 100 रूपये के नोट जैसे थे। इनके इलावा 2 पैकेट जिनके उपर व नीचे 500-500 रूपये के नोट लगे हुए थे व बीच में इसी प्रकार से सफेद कागज जिनके किनारे 500 रूपये के नोट की तरह स्लेटी रंग के थे। जो कुल बरामद किये गये नोट 5600 रूपये पाए गये।
पूछताछ पर पुलिस की वर्दी पहने हुए आरोपी विनोद उर्फ चुहिया ने बताया कि वह पुलिस में नहीं है। हम तो भोले-भाले लोगों को नोट दौगुना करने के लालच में फंसाते है। उसका साथी लोगों के साथ नोटों का लेन-देन करता है तो वह पुलिस की वर्दी पहन कर मौका पर आ जाता है। उसका साथी पुलिस को देखकर लोगों के रूपये लेकर मौका से भाग जाता है। आरोपी आशु उर्फ भील ने पूछताछ पर बताया कि उसने पिछले साल दिनांक 23 सितंबर को राजीव गांधी काॅलेज उचाना से एक बाइक चोरी की थी, जिस पर वे काम करते थे।
दोनों आरोपियों को शुक्रवार को अदालत में पेश करके 1 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया। इस दौरान आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जाएगी, ताकि अन्य वारदातों का पता लगाया जाएगा।

No comments:

Post a Comment