Breaking

Tuesday, May 25, 2021

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला फ्री बांटी जायेंगी कोरोनिल किट

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला फ्री बांटी जायेंगी कोरोनिल किट,जानिए किसे मिलेंगी

हरियाणा बुलेटिन न्यूज़, चण्डीगढ़ ; हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। हरियाणा में एक लाख मरीजों को पतंजलि कंपनी की कोरोनिल दवा मुफ्त बांटी जाएगी। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा है कि हरियाणा में कोविड मरीजों के बीच एक लाख पतंजलि की कोरोनिल किट मुफ्त बांटी जाएंगी।

कोरोनिल का आधा खर्च पतंजलि तथा आधा खर्च हरियाणा सरकार के कोविड राहत कोष वहन करेगा। हरियाणा सरकार ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है जब योग गुरू बाबा रामदेव द्वारा ऐलोपैथिक दवाओं को लेकर की गई टिप्पणी पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने नाराजगी जताई थी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो का हवाला देते हुए शनिवार को कहा था कि रामदेव ने दावा किया है कि एलोपैथी बकवास विज्ञान है और भारत के औषधि महानियंत्रक द्वारा कोविड.19 के इलाज के लिए मंजूर की गई रेमडेसिविर, फेवीफ्लू और ऐसी अन्य दवाएं कोरोना मरीजों का इलाज करने में कारगार साबित नहीं हुई हैं।

हालांकि योग गुरु रामदेव ने एलोपैथिक दवाओं पर अपने ब्यान को रविवार को वापस ले लिया। डॉक्टरों के विरोध के बाद उन्होंने ऐसा किया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के एक पत्र का जवाब देते हुए रामदेव ने कहा कि वह इस मामले को शांत करना चाहते हैं। उन्होंने अपने निजी ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि माननीय श्री हर्षवर्धन जी आपका पत्र प्राप्त हुआ उसके संदर्भ में चिकित्सा पद्धतियों के संघर्ष के इस पूरे विवाद को खेदपूर्वक विराम देते हुए मैं अपना वक्तव्य वापिस लेता हूं और यह पत्र आपको संप्रेषित कर रहा हूं, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने एलोपैथी के बारे में दिये गए योग गुरु रामदेव के ब्यान को रविवार को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए उनसे वापस लेने को कहा था।

जिसके बाद योग गुरू बाबा रामदेव ने न केवल अपना ब्यान वापिस ले लिया बल्कि अपनी कोरोना के लिए बनाई गई दवाई कोरोनिल की 1 लाख किट हरियाणा में बांटने की घोषणा की। जिस पर विचार करते हुए हरियाणा सरकार ने भी किट का आधा खर्च उठाने का निर्णय लिया है।

No comments:

Post a Comment