/>

Breaking

Thursday, June 10, 2021

हरियाणा रोडवेज की दिल्ली, चंडीगढ़ समेत लंबे रूटों की बस सेवाएं शुरू

बड़ी राहत- हरियाणा रोडवेज की दिल्ली, चंडीगढ़ समेत लंबे रूटों की बस सेवाएं शुरू, जानिए कैसे करें टिकट बुक ?

रोहतक : हरियाणा में अब रोडवेज रफ्तार पकड़ने लगी है। कोरोना संक्रमण काल में बंद पड़ी रोडवेज बसों का पहिया फिर से घूमने लगा है। इससे यात्रियों को काफी राहत मिलने वाली है।

दरअसल हरियाणा में लॉक डाउन के चलते रोडवेज बसों को बंद किया गया था, सभी रोडवेज डिपो पर कुछ बसें ही चल रही थी, लेकिन अब बसों की सेवा को बहाल किया जा रहा है।


अब हरियाणा के जिला मुख्यालयों पर बसों की सेवाओं को शुरू कर दिया गया है, वहीं दिल्ली, चंडीगढ़, पंजाब, राजस्थान और पड़ोसी राज्यों में भी बसों की सेवा शुरू होने लगी है।
प्रदेश के सिरसा, हिसार, रोहतक, जींद, अम्बाला, पंचकूला, रेवाड़ी, नारनौल, गुरूग्राम, पलवल, फरीदाबाद समेत सभी बस डिपुओं से लंबे रूटों की बसों का संचालन धीरे धीरे शुरू हो रहा है।
यात्रियों की सुविधा के लिए हरियाणा से दिल्ली, चंडीगढ़, राजस्थान और पंजाब के कई जगहों की बस सेवाएं शुरू कर दी है।

बसों की ऑनलाइन टिकट बुकिंग और समय सारिणी के लिए आप हरियाणा रोडवेज परिवहन निगम की ऑनलाइन टिकटिंग बुकिंग सेवा पर जाकर देख सकते हैं।
रोडवेज बसों में सफर के लिए यात्रियों को नियमों का विशेष तौर पर ध्यान रखना होगा। बसों में फिलहाल 50 फीसदी सवारियां ही बैठा रहे हैं वहीं फेस मास्क और सेनेटाइजर का इस्तेमाल जरूरी होगा। बसों में यात्रा करने से पहले यात्रियों का टेम्प्रेचर चेक किया जाएगा।

आपको बता दें कि लॉकडाउन में कुछ राहत के साथ ही लंबे रूटों पर बसों के आवागमन के लिए यात्रियों की डिमांड को देखते हुए प्रशासन ने इन बसों को आने-जाने के लिए मंजूरी प्रदान की है। लेकिन इन बसों में यात्रा करने के साथ ही कुछ जरूरी निर्देशों की पालना करना होगा। जो यात्री बिना मास्क के बस में सफर करते मिलेगा, उससे जुर्माना वसूल किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment