/>

Breaking

Sunday, June 20, 2021

मोदी-शाह-ईरानी को कांग्रेस ने भेजी साइकिलब

मोदी-शाह-ईरानी को कांग्रेस ने भेजी साइकिल, कहा-पेट्रोल 70 के नीचे था तब विरोध कर रहे थे, अब कहाँ हैं?
नई दिल्ली : भारत में पेट्रोल और डीजल की बढ़ रही कीमतों ने आम आदमी की मुश्किलें बढ़ाने का काम किया है। देश के कई राज्यों में पेट्रोल की कीमतें 100 का आंकड़ा पार कर चुकी हैं।
इस मामले में मोदी सरकार को विपक्षी दलों द्वारा सवालों के कटघरे में खड़ा किया जा चुका है।
बीते महीने से ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा था। अब कई महानगरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए प्रति लीटर हो जाने की वजह से लोग परेशान हो चुके हैं।
देश में बढ़ रही पेट्रोल डीजल की कीमतों पर मोदी सरकार को घेरते हुए आज कांग्रेस द्वारा भाजपा के मंत्रियों को साईकिल भेंट की गई है।
इस मामले में कांग्रेस नेता श्रीनिवास बी वी ने ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि “2014 के पहले जब पेट्रोल 70 रुपए के नीचे था तो भाजपाई साइकिल लेकर कोहराम मचाते थे।
आज पेट्रोल के दाम 100 के पार है और भाजपाई कही नजर नही आ रहे। पुरानी यादों को ताजा करते हुए आज प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, पेट्रोलियम मंत्री और ‘कपड़ा मंत्री’ को युवा कांग्रेस द्वारा साइकिल भेजी गयी है।”

https://twitter.com/srinivasiyc/status/1402912947211444228?s=20

गौरतलब है कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी और अमित शाह द्वारा पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर तत्कालीन मनमोहन सरकार को काफी बदनाम करने की कोशिश की गई थी।
यहाँ तक कि पेट्रोल और गैस सिलेंडर के दामों के लेकर भाजपा नेताओं द्वारा तत्कालीन मनमोहन सरकार के खिलाफ धरने भी दिए गए।
उस दौरान भाजपा के फायर ब्रांड नेता स्मृति ईरानी ने तत्कालीन पीएम को चूड़ियाँ भेंट में भेजी थी। लेकिन आज जब पेट्रोल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर के ऊपर जा चुके हैं तो ये सभी नेता चुप्पी साधे हुए हैं।
इस मामले में बोले से पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी बचते नजर आते हैं।
हाल ही में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बयान दिया है कि सरकार की आमदनी वित्त वर्ष 2020-21 में कम हो गई है। लेकिन सरकारी खर्च बढ़े हैं। ऐसे में पेट्रोल-डीजल के दाम करने का ये सही वक़्त नहीं है।

No comments:

Post a Comment