/>

Breaking

Friday, July 9, 2021

सिरसा ब्रांच नहर से घसो के जलघर में 196 लाख रुपए में पहुंचा पानी

सिरसा ब्रांच नहर से घसो के जलघर में 196 लाख रुपए से पहुंचा पानी
-घसो कलां, घसो खुर्द में पीने के पानी की किल्लत होगी दूर, हर समय पानी से भरेंगे टैंक

जींद, 8 जुलाई ( संजय कुमार ) सिरसा ब्रांच नहर से घसो के जलघर तक जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगभग  7 किलोमीटर पाइप लाइन बिछा कर जलघर में बने टैंकों में पानी पहुंचाया है। दोनों गांव में पीने के पानी की किल्लत को दूर करने के लिए सिरसा ब्रांच नहर से पाइप लाइन बिछा कर पानी पहुंचाने की मांग की जाती रही है। इस मांग पर बीती भाजपा सरकार में काम शुरू हो गया था। अब पाइप लाइन का कार्य पूरा होने के बाद जलघर में सिरसा ब्रांच नहर से पानी पहुंच रहा है। जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा पाइप लाइन से लेकर अन्य कार्य पर 196 लाख की राशि खर्च की गई है।  
घसो कलां के संदीप, दिलवार, अमरजीत, घसो खुर्द के रणबीर, राजेश, सुशील, राजीव, सुभाष ने कहा कि काफी लंबे समय से सिरसा ब्रांच से पाइप लाइन से गांव के जलघर में बने टैंक में पानी पहुंचाने की मांग करते आ रहे है। बीती सरकार में तत्कालीन विधायक प्रेमलता, तत्तकालीन केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह द्वारा मांग को सीएम मनोहर लाल से पूरी करवाई। पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू हो गया था जो अब पूरा हो गया है। सिरसा ब्रांच से नहर का पानी आने से जो जलघर में टैंक है वो खाली नहीं होंगे।
उन्होंने कहा कि पीने के पानी की किल्लत घसो कलां, घसो खुर्द में बहुत पुरानी है। इस किल्लत को दूर करने का काम बीती सरकार में विधायक रही प्रेमलता सिंह द्वारा किया गया। सांसद बृजेंद्र सिंह द्वारा निरंतर इस पाइप लाइन को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों से संपर्क साधा गया। अब यह काम पूरा हो गया है। जन स्वास्थ्य विभाग की एसडीओ सुनीता ने बताया कि करीब 196 लाख रुपए की राशि हुई है। पाइप लाइन से घसो जलघर में पानी पाइप लाइन से सिरसा ब्रांच का पहुंच रहा है।

No comments:

Post a Comment