/>

Breaking

Saturday, October 9, 2021

वरिष्ठ पत्रकार जितेंद्र अहलावत पर जानलेवा हमला, हालात गंभीर

वरिष्ठ पत्रकार जितेंद्र अहलावत पर जानलेवा हमला, हालात गंभीर
-एक ही दिन में दो बार हुआ हमला
बन रही गली के लेवल को लेकर हुआ था पडोसी से विवाद
जींद : ( संजय कुमार ) ÷ शहर के पटियाला चौक क्षेत्र के राजेंद्र काँलोनी में रहने वाले वरिष्ठ पत्रकार जितेंद्र अहलावत पर शनिवार को कार सवार  अज्ञात चार-पांच युवकों ने धारदार हथियारों और डंडों से हमला कर दिया, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गये। राहगीरों ने उन्हें नागरिक अस्पताल पहुंचाया। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। घटना के समय वे पटियाला चौक पुलिस चौकी में दिन में गली में हुए विवाद के सिलसिले में बातचीत करने के लिए जा रहे थे।
शाम करीब 6 बजे के आसपास रेलवे रोड पर हुई इस घटना को सुनियोजित माना का रहा है। बताया गया है कि घायल पत्रकार राजिंदर नगर में रहते हैं। गली के लेवल को लेकर पडोसी से शनिवार दिन में कुछ कहासुनी हुई थी। पडोसी के पास आने-जाने वाला एक युवक विवाद में कूद पड़ा। उसने दिन में के केवल पत्रकार अहलावत को जान से मारने की धमकी दी थी बल्कि जातिसूचक गालियां देकर मारने भी दौड़ा था। मारपीट कर किसी नुकीले हथियार से घायल भी किया गया था। आरोप है कि इस बीच एक अन्य महिला को भी युवक ने अभद्रता से गालियां भी दी थी। महिला ने इसकी शिकायत भी महिला थाना में दी है। 
दिन में घटित कहासुनी की घाट आ सीसीटीवी में कैद हो गई थी।पत्रकार अहलावत ने बाकायदा शिकायत पुलिस चौकी में दी थी और उनका नागरिक अस्पताल में मेडिकल परीक्षण भी हुआ था। इसका आरोप मूल रूप से बॉस गांव हाल आबाद रोहतक रोड निवासी युवक हरविंद्र मोर पर लगाया गया है।
 दिन की घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी। पुलिस कर्मचारियों ने सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर इस मामले में दोनों पक्षों को चौकी में शाम को बुलाया था। जैसे ही पत्रकार जितेंद्र अहलावत चौकी में जाने के लिए रेलवे रोड पहुंचे कार सवार अज्ञात लोगों ने अचानक तेज धारदार हथियारों से हमला कर दिया। एक दिन में एक वरिष्ठ पत्रकार पर दो बार हमला होना बेखौफ बदमाशी का सबूत है। यदि दिन में दी गई शिकायत पर समय रहते पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करके सलाखों के पिछे डाल देती तो शायद जितेंद्र की ये हालत ना होती। 
समाचार लिखे जाने तक नागरिक अस्पताल में जितेंद्र अहलावत की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे हैं। जिले के सभी पत्रकार नागरिक अस्पताल में पहुंच रहे हैं।
वरिष्ठ पत्रकार रमेश सैनी व राजकुमार गोयल ने बताया कि वरिष्ठ पत्रकारों का एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस अधीक्षक से मिल कर पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग करेगा। 
फ़ोटो-नागरिक अस्पताल में उपचाराधीन पत्रकार जितेंद्र अहलावत

No comments:

Post a Comment