/>

Breaking

Thursday, December 16, 2021

चौधरी मित्रसेन सभी के लिए प्रेरणा स्रोत

चौधरी मित्रसेन सभी के लिए प्रेरणा स्रोत
जींद ( संजय तिरँगाधारी ) ÷ चौधरी मित्रसेन आर्य की जयंती पर इंडस ग्लोबल एकेडमी किनाना में धूमधाम से स्थापना दिवस मनाया गया। विद्यालय के प्रांगण में चौधरी मित्रसेन  की प्रतिमा के सामने दीप प्रज्वलित किए गए और हवन करवाया गया। इसमें विद्यार्थियों ,अध्यापकों प्राचार्य व डायरेक्टर यज्ञ में शामिल होकर पूर्णाहुति के साथ प्रातः कालीन कार्यक्रम को सफल बनाया। और चौधरी मित्रसेन को पुष्प अर्पित किए। 
इंडस ग्रुप के डायरेक्टर सुभाष श्योराण ने बताया कि चौधरी मित्रसेन हम सभी के प्रेरणा स्रोत रहे हैं और रहेंगे। हम सब उनके दिखाए गए मार्ग का अनुसरण करेंगे।
उनका सपना शिक्षा का अधिक से अधिक विस्तार करना था। तत्पश्चात एक लघु सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया और इसके पश्चात सभी विद्यार्थियों को चौधरी मित्रसेन के जीवन पर आधारित डॉक्यूमेंट्री दिखाई । इसके बाद रंगोत्सव कार्यक्रम का आयोजन करवाया गया। जिसमें पोस्टर मेकिंग , स्लोगन प्रतियोगिता ,ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जींद शहर के विभिन्न विद्यालयों के 100 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया और बहुत ही सुंदर सुंदर कलाकारी प्रदर्शित की। सभी विद्यार्थियों ने प्रथम स्थान प्राप्त करने का जुनून झलक रहा था। इंडस ग्लोबल एकेडमी के डायरेक्टर प्रवीण परूथी ने बताया कि पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर अर्शिया ,दूसरे स्थान पर निशु ओर तीसरे स्थान पर वंशिका रही। स्लोगन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर सृष्टि, दूसरे स्थान पर कुश ओर तीसरे स्थान पर प्रशांत रहा। ड्राईंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर नक्ष ,दूसरे स्थान पर भूमिका ओर तीसरे स्थान पर हर्षा रही।
डायरेक्टर प्रवीण परुथी व प्राचार्य प्रवीण कुमार ने सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। प्राचार्य प्रवीण कुमार ने सभी प्रतिभागियों का प्रांगण में आने पर धन्यवाद किया और बताया कि हम समय-समय पर इस प्रकार की प्रतियोगिताएं करवाते रहेंगें।

No comments:

Post a Comment